कंटेनमेंट जोन को दिन में तीन बार किया जा रहा सेनिटाइज फल और सब्जी की रेहड़ी को अनुमति के साथ गलियों में भेजा

  • शिव नगर में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद आस-पास का क्षेत्र सील

डबवाली. शहर के कंगनपुर रोड स्थित शिव नगर में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद क्षेत्र को सील कर दिया गया है। लेकिन कॉलोनीवासियों को राशन, दवा, दूध, सब्जी भी नहीं मिल पा रही थी। इसलिए अब प्रशासन ने नियम अनुसार सब्जी विक्रेताओं को गली में भेजने की व्यवस्था कर दी है। मंगलवार को अनुमति पत्र के साथ पूरी सावधानियां बरतते हुए सब्जी विक्रेता को सील कॉलाेनी में भेजा गया। कंट्रोल रूम स्थित हेल्पलाइन नंबर पर भी 20 कॉल आई।

शिव नगर को कंटेनमेंट जोन घोषित करने के बाद सील किए गए इलाके में नगर परिषद की ओर सेनिटाइज करने का काम शुरू कर दिया गया है। दिन में दो से तीन बार सेनिटाइज किया जाता है। दमकल की गाड़ियां पहुंचकर छिड़काव करती हैं। कॉलाेनी वासियों की सहायता के लिए साथ लगते राजकीय कन्या स्कूल में बाकायदा कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। यहां हेल्पलाइन नंबर की व्यवस्था भी की गई है और कर्मचारियों की ड्यूटियां भी लगाई गई हैं। जो आवश्यकता अनुसार गली निवासियों को डिमांड अनुसार सामान उपलब्ध करवाएंगे।

कॉलोनी में चल रहा डोर-टू-डोर सर्वे, हो रही स्क्रीनिंग

मंगलवार को भी स्वास्थ्य विभाग की एएनएम के साथ-साथ आशा वर्कर्स भी डोर-टू-डोर सर्वे में जुटी हैं। क्षेत्र के 314 घरों में रहने वाली 1500 से ज्यादा आबादी की प्रतिदिन स्क्रीनिंग की जा रही है और उनका रिकार्ड तैयार किया जा रहा है। इतना ही नहीं इन गलियों के निवासियों को एंबुलेंस के माध्यम से सिविल अस्पताल भेजकर उनकी स्वास्थ्य जांच भी करवाई जा रही है। मंगलवार को भी एंबुलेंस से कई गली निवासियाें को जांच के लिए सिविल अस्पताल लाया गया।

हेल्पलाइन पर कॉल कर मदद ले रहे गली निवासी
मंगलवार को भी कंट्रोल रूम पर 20 कॉल आई। अधिकतर ने राशन और दवा की मांग की। कर्मचारियों की ड्यूटी लगाकर उन्हें सामान उपलब्ध करवा दिया गया। इसके अलावा सुबह के समय दूध की गाड़ी को भी गलियों में भेजा गया। गली निवासियों ने आवश्यकतानुसार दूध लिया। नगर परिषद की गाड़ी ने भी पहुंचकर कूड़ा उठवाया और सफाई भी करवाई।