90 ग्राम हेरोइन बरामद, कार सवार दो युवक गिरफ्तार

  • 41 ग्राम हेरोइन, 95 ग्राम अफीम व एक किलो 200 ग्राम चूरापोस्त सहित चार लोग काबू

सिरसा. जिला भर में चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत कारवाई करते हुए जिला की सीआईए सिरसा पुलिस टीम ने गश्त व चैकिंग के दौरान बेगू रोड, सिरसा क्षेत्र से कार सवार दो युवकों को करीब 9 लाख रुपये की 90 ग्राम हेरोइन के साथ काबू किए है । पकड़े गए युवकों की पहचान राजकुमार उर्फ राजू निवासी पटेल बस्ती, बेगू रोड, सिरसा व वेद प्रकाश उर्फ वेदू निवासी अग्रसेन काॅलोनी, शिवानी मंडी, जिला हिसार के रुप में हुई है । सीआईए सिरसा प्रभारी इंस्पेक्टर रविंद्र कुमार ने बताया कि पकड़े गए युवकों से सप्लायर के बारे में नाम पता मालूम कर तीन लोगों के खिलाफ शहर थाना सिरसा में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर सप्लायर की तलाश शुरू कर दी है ।
उन्होंने बताया कि सीआईए सिरसा पुलिस टीम के सहायक उप निरीक्षक तरसेम सिंह के नेतृत्व में एक पुलिस टीम गश्त व चैकिंग के दौरान बेगू रोड, सिरसा क्षेत्र में मौजूद थी । इसी दौरान सामने से आ रहे कार सवार दो युवकों ने पुलिस पार्टी को देखकर वापिस मुड़कर भागने की कोशिश की तो शक के बिनहा पर उक्त कार सवार दोनों युवकों को काबू कर उनकी तलाशी लेने पर उनके कब्जा से 90 ग्राम हेरोइन बरामद हुई है ।

जिला भर में चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत कारवाई करते हुए जिला पुलिस ने विभिन्न जगहों से 41 ग्राम 20 मिलीग्राम हेरोइन, 95 ग्राम अफीम व 1 किलो 200 ग्राम चूरापोस्त सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। प्रथम घटना में जिला की सीआईए कालांवाली पुलिस टीम ने गश्त व चैकिंग के दौरान गांव पक्का शहीदा क्षेत्र से एक युवक को 95 ग्राम अफीम के साथ काबू किया है । पकड़े गए युवक की पहचान गुरमेल सिंह उर्फ जेला निवासी पक्का शहीदां के रुप में हुई है । सीआईए कालांवाली प्रभारी सब इंस्पेक्टर सुभाष चंद्र ने बताया कि पकड़े गए युवक से सप्लायर के बारे में नाम पता मालूम कर दो लोगों के खिलाफ थाना कालांवाली में मादक पदार्थ अधिनियम व भा.द.स. की धारा 188 के तहत अभियोग दर्ज कर सप्लायर की तलाश शुरु कर दी है । उन्होंने बताया कि सीआईए कालांवाली पुलिस टीम के उप निरीक्षक गुरमीत सिंह के नेतृत्व में एक पुलिस टीम गश्त व चैकिंग के दौरान गांव पक्का शहीदा क्षेत्र में मौजूद थी । इसी दौरान सामने से आ रहे युवक ने पुलिस पार्टी को देखकर भागने की कोशिश की तो शक के बिनहा पर उक्त युवक को काबू कर उसकी तलाशी लेने पर उसके कब्जा से 95 ग्राम अफीम बरामद हुई ।
वही एक अन्य घटना में जिला की एंटी नारकोटिक्स सैल सिरसा पुलिस ने गश्त व चैकिंग के दौरान डबवाली रोड सिरसा क्षेत्र से मोटरसाइकिल युवक को 30 ग्राम हेरोइन के साथ काबू किया है । पकड़े गए युवक की पहचान बसंत उर्फ जस्सा निवासी ढाणी सरजा सिंह माजरा रोड फतेहाबाद हाल चतरगढ़ पट्टी सिरसा के रुप में हुई है ।
वहीं एक अन्य घटना में जिला की सीआईए डबवाली पुलिस टीम ने गश्त व चैकिंग के दौरान गांव गंगा क्षेत्र से एक व्यक्ति को 6 ग्राम हेरोइन व 1 किलो 200 ग्राम चूरापोस्त के साथ काबू किया है ।