शहीद भगत सिंह वेलफेयर ट्रस्ट जरूरतमंदों तक पहुंचा रहा राशन

सिरसा. कोरोना महामारी के बचाव को लेकर देशभर में लगाए गए लॉकडाउन के दौरान सभी लोग घरों में बंद है। ऐसी स्थिति में गरीबी रेखा से नीचे एवं मध्यम वर्ग के लोगों की सुध लेने वाली शहर की प्रमुख सामाजिक संस्था शहीद भगत सिंह वेलफेयर ट्रस्ट अन्नदाता के रूप में सामने दिखाई पड़ रही है। संस्था लॉकडाउन के दौरान क्षेत्र के अब तक करीब 3000 जरूरतमंद परिवारों को राशन किट वितरित करवा चुकी है।
इसी कड़ी में संस्था की महिला इकाई भी कहीं पीछे नहीं है। महिलाएं अपने अपने घरों में मास्क बनाकर निशुल्क वितरित कर रही है। अब तक संस्था की महिलाओं ने करीब 3500 मास्क बनाकर जरूरतमंदों को आबंटित करने का काम किया है। संस्था के अध्यक्ष दीपक अरोड़ा ने बताया कि संस्था का मुख्य उद्देश्य जरूरतमंद लोगों की अधिकाधिक सहायता करना है। जिसके चलते संस्था ने अब तक करीब 150 क्विंटल आटा, 50 क्विंटल सब्जी, 30 क्विंटल चावल, 30 क्विंटल चीनी सहित करीब 150 लीटर सरसों का तेल, 15 क्विंटल दाल व मिर्च मसाले उपलब्ध करवाने का काम किया है।
अरोड़ा ने बताया कि संस्था के इस कार्य में गांवों के लोगों का विशेष सहयोग रहा, जिन्होंने अपनी स्वेच्छा से संस्था में सहयोग कर इस पुनीत कार्य में भाग लिया। इन गांवों में खारी सुरेरां, मिठ्ठी सुरेरां, बुढ़ीमेड़ी, प्रतापनगर, अमृतसरकलां, संतनगर, पट्टी कृपाल, मूसली, ममेरां कलां, ममेरां खुर्द, मौजूखेड़ा, मल्लेकां, सब्जी मण्डी, मोबाइल एसोसिएशन ऐलनाबाद सहित शहर व आप-पास की ढाणियों का विशेष सहयोग रहा। अरोड़ा ने इन सभी गांवों के लोगों का संस्था में सहयोग करने के लिए धन्यवाद करते हुआ कहा कि कोई भी सामाजिक कार्य बिना सहयोग के नहीं किया जा सकता। वहीं उन्होंने शहीद भगत सिंह वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा लॉकडाउन के दौरान किए गए सामाजिक कार्यों को विस्तार से बताते हुए कहा कि अब तक संस्था शहर के स्लम एरिया में सेनिटाइज करने के अलावा बस स्टैण्ड, पंचमुखी चौक, झुग्गी झोपडिय़ों में करीब 3500मॉस्क बांटने का काम कर चुकी है। इसके अलावा शहर के स्लम एरिया उधम सिंह चौक, रेलवे हुड्डा कॉलोनी एरिया, नोहर रोड़ सहित ऐलनाबाद के सभी वार्डों में 3000 के करीब जरूरतमंद परिवारों को राशन किट भेंट कर चुकी है।