वेलफेयर एसो. ने कंटेनमेंट जाेन सेक्टर-6 में सख्ती की मांग की

बहादुरगढ़. कोरोना संक्रमण का फैलाव को रोकने के लिए प्रशासन ने सेक्टर छह समेत शहर के अधिकतर क्षेत्रों को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया हुआ है, लेकिन सेक्टर छह में बने सब्जी सेल सेंटल को नहीं हटा पा रहा है, जबकि सेक्टर छह वेलफेयर एसोसिएशन ने बार-बार प्रशासन से मांग की है कि वे सेक्टर के मध्य स्थित सब्जी सेल सेंटर को हटाया जाए। यहां सब्जियों को लाने वालों के साथ-साथ वाहनों में भरकर बेचने वालों का सुबह मेला लगा रहता है। भले ही वे लोग सुरक्षा के उपायों को अपना रहे हैं पर सभी को पता है कि सेक्टर छह में कंटेनमेंट एरिया है जिसमें किसी भी तरह की इस तरह की गतिविधियां नहीं हो सकती जहां लोग एकत्र होते हो।

पर सेक्टर में यह कहीं भी दिखाई नहीं देता। पूरे सेक्टर के लोग कंटेनमेंट क्षेत्र होने के कराण घरों में बंद है और केवल जरूरी काम के लिए ही वे घरों से बाहर निकल रहे हैं पर सब्जी विक्रताओं के वाहनों को लेकर लोगों ने रोष है कि केवल सब्जी के कारण ही सेक्टर को कंटेनमेंट बनाने के सभी प्रयास असफल हो सकते हैं। सेक्टर छह वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्य महीपाल गुलिया ने कहा कि प्रशासन इस बारे में कोई सुनवाई नहीं कर रहा, जबकि वे कई बार सेक्टर के लाेगाें की सुरक्षा का वास्ता देकर सब्जी सेंटर को कहीं और भेजने की मांग कर चुकी है।

शहर के ये है कंटेनमेंट जाेन :

वैसे इस समय बहादुरगढ़ शहरी क्षेत्र में विवेकानंद नगर, मोहन नगर, अशोक नगर, किला माेहल्ला, जटवाड़ा माेहल्ला, सैनीपुरा, रणजीत काॅलोनी, झिमरों वाली गली, सब्जी मंडी, लुहारहेड़ी गांव, अशोक विहार काॅलोनी, महावीर मंदिर गली, मेन बाजार बहादुरगढ़, अग्रवाल काॅलोनी, जौहरी नगर, पटेल नगर, राम नगर, नेहरू पार्क, लोवा खुर्द, मुकंदपुर, सेक्टर 2, आर्य नगर, न्यू पटेल पार्क, महावीर पार्क, छोटूराम नगर, देवी काॅलोनी व सेक्टर 6 को कंटेनमेंट जाेन घोषित करते हुए वहां के निवासियों को आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध कराई जा रही हैं।

साथ ही कोरोना संक्रमण का फैलाव सीधे तौर पर किसी को भी प्रभावित न करे इसके लिए निरंतर प्रभावित काॅलोनियों का सेनिटाइजेशन भी किया जा रहा है। म्हारी दुकान के माध्यम से बहादुरगढ़ शहरी क्षेत्र के सभी वार्ड कवर किए जा रहे हैं जिसमें लोगों को ताजा सब्जियों का वितरण करवाने के साथ ही मास्क व सेनिटाइजर भी वितरित किए जा रहे हैं। एसडीएम ने सेक्टर-6 में हरियाणा राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन की सार्थक मुहिम के तहत बनाए गए सब्जी संग्रहण केंद्र का दौरा भी किया जा रहा है।