नगर पालिका के रिकॉर्ड में नहीं गली, फिर भी 4 लाख रुपए की पार्किंग नुमा सड़क का निर्माण

अम्बाला. नगरपालिका ने वार्ड 13 में एक व्यक्ति को फायदा पहुंचाने के लिए पार्किंग नुमा गली का निर्माण कर दिया। जबकि न तो यह गली नपा के रिकॉर्ड में है और न ही इसका प्रस्ताव पास किया गया था। दिलचस्प बात यह है कि वार्ड 13 के एमसी डी-प्लॉन कमेटी के सदस्य हैं, लेकिन इस गली को बनाने में उनकी राय नहीं ली गई। एमसी ने गृहमंत्री अनिल विज शिकायत कर नपा के विकास कार्यों की निष्पक्ष जांच की मांग की है।
वार्ड 13 के पार्षद सुरेश धीमान ने गृहमंत्री को पत्र लिखकर कहा कि नगरपालिका के अधिकारियों की मिलीभगत से पेरिस होटल के साथ एक 11 फुट की गली का निर्माण किया गया है। अधिकारियों ने व्यक्ति विशेष को फायदा पहुंचाने के लिए गली के अंत में एक 35 फुट चौड़ी पार्किंग भी बना दी है। आरोप है कि 11 फुट की गली को बनाने में भी लापरवाही बरती गई। जिसके चलते गली टूटी पड़ी है और इसका बिल भी अधिकारियों ने तैयार कर दिया है। पार्षद सुरेश धीमान ने नगरपालिका की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि इस गली के अलावा भी कई टेंडर गलत तरीके से लगाए गए हैं। सुरेश ने गृहमंत्री से विकास कार्यों की जांच करवाने की अपील की है। उनका कहना है कि पुराने बस अड्डे पर शौचालय का निर्माण कार्य शुरू किया गया था, लेकिन बिना किसी योजना के शुरू किया गया काम बंद हो गया है।

शिकायत के बाद रुकी पेमेंट

धीमान ने बताया कि अधिकारियों ने इस गली की पेमेंट करवाने के लिए बिल तैयार कर लिए हैं। यही नहीं एमई, सचिव और जेई ने इस बिल पर साइन भी कर दिए हैं। सुरेश धीमान के मुताबिक चेयरमैन ने अभी तक इस बिल पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं। जिसके चलते गली की पेमेंट रुक गई है। सुरेश धीमान की मांग है कि जांच के बाद ही गली की पेमेंट करने पर विचार किया जाए।