दोनों श्रद्धालुओं की तीसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव, 7 दिन बाद फिर भेजेंगे सैंपल

  • श्री नांदेड़ साहिब से आए 18 श्रद्धालुओं में दो थे कोरोना संक्रमित

सिरसा. महाराष्ट्र के श्री नांदेड़ साहिब से आए कोरोना पॉजिटिव दोनों श्रद्धालुओं के तीसरे बार के सैंपल की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। अब पुन: 7 दिन बाद एक बार फिर सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे। इसके अलावा कंगनपुर निवासी कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के भी रिपीट सैंपल भेजे जाएंगे। कोरोना पॉजिटिव और उसकी कटिंग करने वाले नाई के संपर्क में आने वालों तक भी स्वास्थ्य विभाग की टीमें पहुंच गई है। अब तक 116 लोगों की जांच की जा चुकी है। ट्रेवल हिस्ट्री जानने को लेकर विभागीय अधिकारी प्रयास में जुटे हैं।
जिला के कस्बा डबवाली क्षेत्र के 18 श्रद्धालु श्री नांदेड़ साहिब गए हुए थे और कोरोना वायरस के कारण वहीं फंस गए। उन्हें 2 मई को वापस लाया गया और जांच करवाई तो दो श्रद्धालु कोरोना पॉजिटिव निकले। इस पर दो को सिरसा सिविल अस्पताल जबकि साथ आए 16 श्रद्धालुओं को डबवाली स्थित राजकीय कॉलेज में बने क्वारेंटाइन किया गया। पॉजिटिव रिपोर्ट आने के 7 दिन बाद दोबारा पहला रिपीट सैंपल भेजा गया लेकिन उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई थी। इसके बाद पुन: 7 दिन बाद स्वास्थ्य विभाग ने रिपीट सैंपल भेजकर जांच करवाई।

कंगनपुर वाले कोरोना पॉजिटव केस में भी बढ़ी जांच

शहर के कंगनपुर रोड स्थित शिव नगर में भी कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला। उसका भी सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है। लेकिन बाद में पता चला कि उसने एक नाई को घर बुलाकर कटिंग करवाई थी। इसके बाद विभागीय टीमों ने जांच का दायरा बढ़ा दिया। अब तक विभागीय टीमें कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति और उसकी कटिंग करने वाले नाई के संपर्क में आने वाले 116 लोगों तक पहुंच चुकी है। स्वास्थ्य जांच के बाद उन सभी को होम क्वारेंटाइन कर दिया गया है।

जांच: 31 नए सैंपल भेजे, 103 की रिपोर्ट निगेटिव

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने जांच का दायरा बढ़ा दिया। गुरुवार को विभाग ने सिरसा से 31 नये आशंकितों के सैंपल लिए हैं। इन्हें जांच के लिए लैब में भेज दिया है। अब तक कुल 1012 के सैंपल भेजे जा चुके हैं। इसके अलावा गुरुवार को पेंडिंग में से 103 सैंपल की रिपोर्ट आई है जो सभी की निगेटिव है।

शिव नगर में पॉजिटिव के सैंपल दोबारा भेजे जाएंगे
नांदेड़ साहिब से आए दोनों श्रद्धालुओं के तीसरी बार सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इनकी रिपोर्ट अभी भी पॉजिटिव ही आई है। अब 7 दिन बाद दोबारा सैंपल भेजे जाएंगे। इसके अलावा शिव नगर निवासी पॉजिटिव व्यक्ति के भी सैंपल दोबारा भेजे जाएंगे।
– डॉ. सुरेंद्र नैन, सिविल सर्जन, सिरसा।