सैनिक के ट्वीट पर डीआईजी ने शादी की सालगिरह पर घर भिजवाया केक और गिफ्ट, फौजी खुद घर न आ सका तो पुलिस से मांगी थी मदद

  • सैनिक पति की ख्वाइस को देख बेरी के पुलिसकर्मियों ने उसके परिजनों के साथ उसकी शादी की सालगिरह मनाई

पानीपत. (भारत भूषण वधवा) कोरोना वायरस को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के बीच झज्जर पुलिस की खुशनुमा तस्वीर सामने आई है। सैनिक पति की ख्वाइस को देख बेरी के पुलिसकर्मियों ने उसके परिजनों के साथ उसकी शादी की सालगिरह मनाई।
सैनिक की पत्नी को केक और गिफ्ट दिया तो परिवार की खुशी का ठिकाना न रहा। पुलिस के इस कदम की तारीफ की गई। हुआ यूं कि डीघल निवासी सुरेन्द्र सिंह सीआरपीएफ में लखनऊ में तैनात हैं। हवलदार सुरेन्द्र सिंह हर साल अपनी शादी की सालगिरह पर छुट्टी लेकर गांव जरूर आता था, अबकी बार उसकी शादी की 34वीं सालगिरह थी उसने अपने परिवार से वायदा किया था कि हर बार की तरह जरूर आएगा और धूमधाम से मनाएगा। लेकिन लॉकडाउन के चलते वह डीघल नहीं आ सका। सुरेन्द्र सिंह ने बताया हैं कि कोरोना वायरस के चलते सुबह 4 बजे से रात 9 बजे तक ड्यूटी चल रही हैं। 10 मई को ड्यूटी के दौरान उन्होंने ट्विटर हैंडल पर अपनी शादी की सालगिरह मनाने की इच्छा जताते हुए डीआईजी एसपी झज्जर अशोक कुमार को ट्विटर कर उसके मकान पर केक व गिफ्ट आदि की व्यवस्था करने की इच्छा जाहिर की। एसएसपी ने सुरेन्द्र सिंह से उसके डीघल मकान का पता मांगा और सुरेन्द्र सिंह को भरोसा दिया कि उसके मकान पर केक और गिफ्ट लेकर पुलिस टीम 12 मई को जाएगी। एसपी अशोक कुमार ने डीघल पुलिस चौकी इंचार्ज सुरेन्द्र सिंह को पता बताकर सुरेन्द्र की सालगिरह मनवाने को केक आदि की व्यवस्था कराने को निर्देश दिए। इसके बाद डीघल चौकी प्रभारी सुरेन्द्र सिंह सैनिक सुरेन्द्र सिंह के मकान पर केक के साथ ही गुब्बारे व उपहार की व्यवस्था कर मंगलवार शाम को उसके घर पहुंचकर केक सौंप दिया।

पत्नी बोली- सालगिरह को यादगार बनाया

अनिता देवी को भी भरोसा न था कि उसके पति की इच्छा पर पुलिस कर्मी शादी की सालगिरह यादगार बना देंगे। अनिता देवी ने बताया कि उसके पति का फोन आया था कि झज्जर एसएसपी की तरफ से केक और गिफ्ट भेजा जाएगा, लेकिन उसे भरोसा नहीं हुआ कि ग्रामीण एरिया में पुलिस इस तरह व्यवस्था करेगी। मंगलवार को सुरेन्द्र सिंह के मकान का पता करके पुलिस की गाड़ी उनके घर तक पहुंची और सुरेन्द्र सिंह के परिवार वालों को बधाई दी।

सैनिक पति बोला- पुलिस ने नेक कार्य किया

सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि डीघल पुलिस ने नेक कार्य किया है। आज उसे बहुत खुशी हो रही है। जब वह छुट्टी आएगा तो एसएसपी झज्जर का धन्यवाद जरूर करने जाएगा। आज जो खुशी पुलिसकर्मियों ने दी है वो उसे जीवन भर याद रहेगी। इधर डीघल चौकी इंचार्ज सुरेन्द्र सिंह का कहना है कि परिवार को गिफ्ट और केक सौंपकर आए हैं। लाॅकडाउन के दौरान हर नागरिक की इच्छा पूरी करना हमारा कर्तव्य हैं।