फेस मास्क बनाने के लिए खादी बोर्ड ने डोनेट किया 100 मीटर कपड़ा

  • जरूरतमंद लोगों तक मास्क पहुंचा संक्रमण से बचाने की मुहिम

डबवाली. कोरोना के कहर से पूरी दुनिया संकट के दौर से गुजर रही है। इस वैश्विक महामारी के खिलाफ हर कोई किसी न किसी रूप में अपना योगदान दे रहा है। इसी कड़ी में हरियाणा खादी व ग्रामोद्योग भी सहयोग के लिए आगे आया है।

बोर्ड ने सिरसा जिला को मास्क बनाने के लिए 100 मीटर कपड़ा डोनेट किया है। जिला खादी व ग्रामोद्योग अधिकारी ओम प्रकाश भाटिया ने डीसी रमेश चंद्र बिढ़ान को मास्क बनाने के उद्देश्य से 100 मीटर कपड़ा भेंट किया। जिला खादी व ग्रामोद्योग अधिकारी ओम प्रकाश भाटिया ने बताया कि हरियाणा खादी व ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा कोरोना से बचाव के लिए सहयोग स्वरूप कपड़ा भेंट किया जा रहा है। इसी कड़ी में बोर्ड की चेयरमैन गार्गी कक्कड़ ने सिरसा जिला को भी 100 मीटर कपड़ा डोनेट किया है। यह कपड़ा मास्क बनाने के लिए प्रयोग में लाया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोविड-19 बचाव के लिए मास्क एक बेहतर उपाय है।
इसी उद्देश्य से बोर्ड ने प्रशासन को सहयोग स्वरूप कपड़ा भेंट किया है, ताकि अधिक से अधिक जरूरमंत लोगों को मास्क मुहैया करवाया जा सके। डीसी रमेश चंद्र बिढ़ान ने कहा कि इस संकट की घड़ी में हर कोई अपने सामर्थ्य अनुसार सहयोग कर रहा है। खादी ग्रामोद्योग बोर्ड ने मास्क के लिए जो कपड़ा भेंट किया है, यह बहुत ही उपयोगी सिद्ध होगा। कोरोना वायरस के संक्रमण के बचाव के लिए मास्क बहुत ही जरूरी है। मास्क को अब लोगों को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बना लेना चाहिए। सोशल डिस्टेंस व मास्क का प्रयोग कोरोना वायरस से बचाव का बेहतर उपाय है। इस दौरान विभाग के फतेह सिंह मौजूद थे।