हेल्प लाइन पर पहले दिन आई 4 कॉ, तीन ने दूसरों राज्यों से आने की दी सूचना

  • स्वास्थ्य विभाग ने बाहर से आए लाेगाें की स्क्रीनिंग कर सैंपल जांच के लिए भेजे

फतेहाबाद. स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को कोविड 19 के लिए एक हेल्प लाइन नंबर 7015035801 जारी किया था। जिसे दैनिक भास्कर में प्रमुखता से प्रकाशित किया गया। जिससे पहले दिन चार लोगों ने हेल्प लाइन नंबर का लाभ लेते हुए उक्त हेल्प लाइन नंबर पर कॉल की। जिसे अटेंड करते हुए स्वास्थ्य कार्यकर्ता विकास कुमार ने उनका समाधान किया। कॉल करने वालों में एक व्यक्ति ने बताया कि वह अहमदाबाद से आया है जबकि दो लोगों ने अलग-अलग फोन कर कहा कि वे आगरा से आए हैं। इसके अलावा एक व्यक्ति ने बुखार की शिकायत की।
विकास कुमार ने बताया कि बाहर से आए तीनों लोगों की हेल्थ स्क्रीनिंग की गई। जिसमें वे स्वस्थ पाए गए फिर भी एहतियात के तौर पर उनके सैंपल लेकर जांच के लिए भिजवाए गए हैं। इसके अलावा बुखार वाले रोगी को चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध करवाई गई तथा उसका भी सैंपल लिया गया है।
बता दें कि उक्त हेल्प लाइन नंबर जारी करते हुए नागरिक अस्पताल के एसएमओ डॉ. एचएस सागू ने बताया था कि टोहाना एरिया के लिए एक हेल्प लाइन नंबर 7015035801 जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि यदि किसी के आस पड़ोस में या कोई व्यक्ति स्वयं जो किसी अन्य राज्य या जिला से आया हो वह उक्त हेल्प लाइन नंबर पर सूचना दे सकता है ताकि उनकी तुरंत हेल्थ स्क्रीनिंग कर यह पुष्टि की जा सके कि कहीं वह व्यक्ति कोरोना संक्रमण के प्रभाव में न आया हो। एसएमओ ने बताया कि इसके अलावा कोरोना वायरस से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी भी इस हेल्प लाइन नंबर से ली जा सकती है।