हरियाणा में 4-5 जुलाई के आसपास हो सकती है 10वीं और 12वीं की बची हुई बोर्ड परीक्षा

  • हरियाणा बोर्ड भिवानी ने परीक्षा के संबंध में फाइल बनाकर सरकार के पास भेजी
  • अब सरकार को लेना है हरियाणा बोर्ड की बची हुई परीक्षाओं के संबंध में फैसला

भिवानी. लॉकडाउन के बीच बंद पड़े स्कूलों में पढ़ाई अॉनलाइन माध्यमों से करवाई जा रही है लेकिन हरियाणा बोर्ड की 10वीं व 12वीं की कुछ परीक्षाएं अभी भी बाकि है। ऐसे में हरियाणा बोर्ड ने 4 या 5 जुलाई के आसपास दसवीं व 12वीं की बची हुई परीक्षाएं करवाने के बारे में प्लान बनाया है। इस प्लान को सरकार के बास भेज दिया गया है। अब सरकार को अंतिम फैसला लेना है।

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमेन जगबीर सिंह ने कहा है कि बोर्ड जुलाई माह की 4 या 5 जुलाई के आसपास दसवीं व बारहवीं की बची हुई परीक्षा करवाने की सोच रहा है। सरकार के पास बोर्ड ने फाइल भेज दी है। बोर्ड चेयरमैन ने कहा कि सरकार अगर प्रपोजल पर मुहर लगा देती है तो यह परीक्षा आयोजित करवा दी जाएगी।

बोर्ड को केवल 10 दिन का समय ही लगेगा। 10 दिन में ही परीक्षा खत्म हो जाएगी। साथ ही 10 के रिजल्ट पर बोलते हुए चेयरमेन ने कहा कि 20 या 25 मई को निकाल देगा। इसकी भी फाइल सरकार के पास भेजी है। बोर्ड चेयरमैन डॉ जगबीर सिंह ने बताया कि बोर्ड बिल्कुल तैयार है। 10वी का रिजल्ट तैयार करवाया जा रहा है। हालांकि अभी 10वी की साइंस की परीक्षा नही हुई है। बोर्ड बिना 10वी की साइंस की परीक्षा लिए भी रिजल्ट जारी कर सकता है। बची हुई परीक्षा बाद में ली भी जा सकती है जिसका निर्णय मुख्यमंत्री मनोहर लाल करेंगे।