विदेश से वतन लौटने वालों को ठहराने को जिले में 7 गेस्ट हाउस और होटल किए तैयार

रेवाड़ी. लॉकडाउन के दौरान दूसरे देशों में फंसे लोगों को लाने की पूरी तैयारियां कर ली है। विदेश से भारत आने वालों को अब जिला प्रशासन निजी गेस्ट हाउस और होटल में क्वारेंटाइन करेगा। इसके लिए अधिकारियों ने शुक्रवार को दिल्ली जयपुर नेशनल हाइवे पर धारुहेड़ा सीमा के साथ ही जिले के 7 होटल और टूरिज्म कॉम्प्लेक्स को चिह्नित कर उन्हें टेकओवर कर लिया है।
मानक परिचालन प्रोटोकॉल के तहत सरकार विशेष विमान से वापस ला रही है स्वदेश
कोरोना महामारी के बीच विदेश में कई लोग फंसे हैं। भारत सरकार उन्हें विशेष विमान से वापस ला रही है। ऐसे में विदेश से आने वाले लोगों को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद गेस्ट हाउस और होटल में ठहराया जाएगा। विदेश से आने वाले लोगों को क्वारेंटाइन के लिए निर्धारित भुगतान करना होगा। सीटीएम संजीव कुमार की अध्यक्षता में जिले की होटल एसोसिएशन के साथ बैठक की गई। इसमें गृह मंत्रालय भारत सरकार से जारी किए गए दिशा-निर्देशानुसार देश के बाहर फंसे भारतीय नागरिकों और विदेश यात्रा करने वाले लोगों के लिए तय मानक परिचालन प्रोटोकॉल अनुसार आदेशों की पालना करने के लिए निर्देश जारी किए गए।
सीटीएम के निर्देश पर जिले के 7 गेस्ट हाउस और होटल चिह्नित किए गए हैं। जिला प्रशासन ने सभी होटल व गेस्ट हाउस में कमरों की संख्या भी निर्धारित कर दी है। यहां खाने से लेकर सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। डॉक्टर की टीम भी लोगों की निगरानी करेगी। सूत्रों की मानें तो किसी में भी कोरोना के लक्षण दिखने पर स्वास्थ्य विभाग तत्काल उसकी सैंपलिंग कर इलाज करेगी।