प्रदेश में पिछले 14 दिनों में मिले 412 नए केस, गुड़गांव में सबसे ज्यादा 161 संक्रमित

  • गुड़गांव में अब तक सब्जी मंडी से मिल चुके 28 केस, 20 स्वास्थ्यकर्मी भी हो चुके संक्रमित
  • प्रदेश में एक दिन में सामने आए 49 नए पॉजिटिव मामले

पानीपत. प्रदेश में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 49 केस सामने आए हैं। इनमें सबसे ज्यादा गुड़गांव में 16, फरीदाबाद में 15, सोनीपत में 11, रोहतक में दो और पंचकूला, अम्बाला, जींद, करनाल व रेवाड़ी में एक-एक केस सामने आया है। प्रदेश में कोरोना का संक्रमण लगातार पैर पसार रहा है।
गुड़गांव में एक साथ 16 पॉजिटिव केस मिले हैं, जिसके साथ ही गुड़गांव में कुल पॉजिटिव केस की संख्या 161 तक पहुंच गई। गुड़गांव में मई महीने के 12 दिन में ही 104 केस मिल चुके हैं। इनमें सबसे अधिक सब्जीमंडी खांडसा के केस शामिल हैं। आजादपुर सब्जीमंडी के माध्यम से फैले कोरोना वायरस से अब तक 28 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इसके अलावा अब तक गुड़गांव में 20 स्वास्थ्य कर्मी भी संक्रमित मिल चुके हैं, जिनमें नागरिक अस्पताल व प्राइवेट अस्पतालों के स्वास्थ्य कर्मी शामिल हैं। इसके अलावा मंगलवार को तीन मृतकों के सैंपल भी पॉजिटिव पाए गए हैं। लेकिन तीनों दिल्ली, उत्तरप्रदेश व पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं, ऐसे में स्वास्थ्य विभाग इन्हें गुड़गांव में नहीं जोड़ रहा है।
गुड़गांव में मई महीने में 12 में मिल चुके 104 केस
गुड़गांव में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। मई महीने के 12 दिनों में 104 केस मिल चुके हैं। वहीं मंगलवार को मिले 16 पॉजिटिव केस में से एक केस रवि नगर से सब्जी विक्रेता, एक डीएलएफ फेस वन से ऑफिस बॉय, एक केस बजघेड़ा से सब्जी विक्रेता, दो केस पति-पत्नी सरहोल निवासी, एक केस खांडसा सब्जी मंडी के नजदीक से, चार केस सरहोल से, दो केस नागरिक अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों के शामिल हैं। जबकि एक केस देवीलाल कालोनी, एक बालियावास व दो केस नाथुपुर डीएलएफ फेस तीन में पाए गए हैं। अब तक गुड़गांव में 20 स्वास्थ्यकर्मी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। जिनमें से 6 पेशेंट मंगलवार को डिस्चार्ज किए गए हैं। गुड़गांव में 161 केस मिले हैं, जिनमें से 67 पेशेंट ठीक हो चुके हैं जबकि 94 पेशेंट अभी उपचाराधीन हैं।
फरीदाबाद में एक दिन में 11 नए केस
मंगलवार को जिले में रिकॉर्ड 11 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जिले में अब कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 117 तक पहुंच गई है। चिंताजनक तथ्य ये है कि जिले में 12 दिन से लगातार कोरोना के मामले आ रहे हैं। दो दिन में कोरोना के 21 मरीज सामने आए हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। मंगलवार को 2 मरीज ठीक हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मंगलवार को पॉजिटिव मिले सभी 11 लोगों का संबंध पुराने संक्रमितों से है। इनमें 6 लोग आदर्श नगर में रहने वाले पाजिटिव युवक से संबंधित हैं।
फरीदाबाद में एक दिन में 11 नए केस
कोरोना वायरस का प्रकोप जिले के अंदर बढ़ता ही जा रहा है। मंगलवार को कोरोना के 11 संक्रमित और मिले। टीडीआई व जैनपुर के दो परिवार के ही 8 सदस्य संक्रमित मिले। आजादपुर मंडी से आए किसान व दिल्ली में नौकरी करने वालों के कारण जिले में कोरोना का प्रकोप बढ़ा। प्रशासन ने दिल्ली बॉर्डर पर जो पाबंदी लगाई उसमें देर कर दी, दिल्ली पुलिस के जवान व स्टाफ नर्स के कारण भी सोनीपत में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ी। अब तक सोनीपत में 118 केस सामने आ चुके हैं।