कोरोना पॉजिटिव मिली सीए छात्रा के 6 परिजनों और कार चालक के आज दोबारा लिए जाएंगे सैंपल

  • कोटा और शिमला से आए 10 लोगों के लिए सैंपल, कंटेनमेंट जोन में 1608 लाेगाें की स्क्रीनिंग की

फतेहाबाद. मॉडल टाउन में कोरोना पॉजिटिव मिली छात्रा के परिजनों व कार चालक के गुरुवार को दोबारा से सैंपल लिए जाएंगे। बता दें कि बीती 6 मई को दिल्ली से कार में सवार होकर भट्टूमंडी में आई छात्रा की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। यह युवती अपने परिवार के 6 सदस्यों व कार चालक के संपर्क में रही थी। गुरुवार सुबह मोबाइल वैन द्वारा सभी सातों सदस्यों के सैंपल लिए जाएंगे।
सैंपलिंग का कार्य सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भट्टू की डॉ. मनू राठी, अनिता, शालू व सुरेंद्र की टीम करेगी। डिप्टी सीएमओ डॉ. हनुमान ने भी कंटेनमेंट जोन में स्वास्थ्य विभाग की चल रही गतिविधियों का निरीक्षण किया। मॉडल टाउन के कंटेनमेंट जोन में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुधवार को भी स्क्रीनिंग का काम किया। इस टीम ने 326 घरों में 1608 लोगों के स्वास्थ्य की स्क्रीनिंग का काम किया। टीम ने लोगों को सेनिटाइजर का प्रयोग करने, मास्क लगाने व बार – बार हाथ धोने के बारे में बताया। सैंपलिंग टीम ने भट्टू क्षेत्र में कोटा व शिमला से आए 10 लोगों के सैंपल भी लिए है। इस कंटेनमेंट जोन में सेनिटाइजर का छिड़काव भी लगातार किया जा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिले भर से 60 नए सैंपल लिए गए हैं। अब तक जिले में 2404 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। जिसमें से 280 की रिपोर्ट पेंडिंग है। 2112 रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। 18 लोगों को नागरिक अस्पताल में भर्ती रखा हुआ है। कोरोना का प्रकोप शुरू होने के बाद से जिले में अब तक 9 हजार 4 सौ 70 लोग आए हैं।

^कोरोना पॉजिटिव छात्रा के संपर्क में रहे सातों सदस्यों के गुरुवार को दोबारा सैंपल लिए जाएंगे। इसके लिए मोबाइल टीम की ड्यूटी लगाई गई है। डॉ. मनू राठी के नेतृत्व में यह सैंपलिंग होगी।'' -डॉ. विष्णु मितल, जिला महामारी अधिकारी।