होमगार्ड के कमांडेट को सरकारी गाड़ी पर बत्ती लगाना और पुलिस लिखवाना पड़ा महंगा, गृह मंत्री ने कार्रवाई के दिए आदेश

  • गृहमंत्री अनिल विज ने डीजीपी हरियाणा को जांच कर कार्रवाई करने के आदेश दिए
  • सोनीपत शराब घोटाले पर अनिल विज बोले-एसआईटी 2 साल में जब्त की गई शराब की जांच करेगी

अम्बाला. अंबाला में होम गॉर्ड के कमांडेंट द्वारा अपनी सरकारी गाड़ी पर मल्टीकलर की बत्ती और होम गॉर्ड विभाग में होने के बावजूद रौब जमाने के लिए गाड़ी पर पुलिस लिखवाए जाने गृह मंत्री ने संज्ञान लिया है। गृह मंत्री अनिल विज ने इस मामले में कमांडेंट के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश डीजी होमगार्ड को दे दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच डीजी किस लेवल के अधिकारियों से करवाएंगे ये डीजी ही तय करेंगे।

हरियाणा के स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अनिल विज।

सोनीपत शराब घोटाले में एसआईटी दो साल तक जब्त की गई शराब की जांच करेगी

  • हरियाणा के सोनीपत में स्थित दो अलग-अलग शराब के गोदामों से गायब हुई शराब के मामले में अब एसआईटी का गठन कर दिया गया है। वरिष्ठ आईएएस अधिकारी टीसी गुप्ता की अध्यक्षता में एसआईटी इस पूरे मामले की जांच करेगी और सरकार को रिपोर्ट सौंपेगी। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि अब एसआईटी न सिर्फ इन गोदामों की जांच करेगी, बल्कि प्रदेशभर के गोदामों में पिछले दो सालों में जब्त की गई शराब की भी जाँच करेगी। अनिल विज ने बताया कि चाहे शराब पुलिस के गोदाम की हो या एक्साइज के गोदाम की सभी की पिछले दो साल की जाँच की जाएगी।
  • हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि इस मामले की फिलहाल जांच हो रही है और एसआईटी की नोटिफिकेशन भी हो गई है। लॉकडाउन के दौरान जो शराब के ठेके सील हुए थे उनका भी स्टॉक चैक किया जाएगा। बाकि जिलों में लॉकडाउन के दौरान गैरकानूनी तरीके से शराब बेचे जाने के सवाल पर अनिल विज ने कहा कि ये जांच में पता लग पाएगा और रिपोर्ट में ही पता लगेगा।