गैर हाजिर मिली तहसीलदार, कारण बताओ नोटिस जारी

  • एसडीएम 30 मिनट तक कार्यालय में रूकीं, कर्मचारियों से ली कार्यप्रणाली की जानकारी

यमुनानगर. एसडीएम पूजा ने मंगलवार को तहसील कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। तहसीलदार भारती पाहुल को कार्यालय से गैर हाजिर पाया। कर्मचारियों से तहसील की कार्यप्रणाली के बारे में जानकारी ली। लगभग 30 मिनट एसडीएम यहां पर रुकीं। तहसीलदार भारती पाहुल के कार्यालय से गैर हाजिर रहने पर एसडीएम ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया। वहीं मामले की रिपोर्ट तैयार कर एसडीएम ने उसे कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को भेजा। चौथी बार तहसीलदार के कार्यालय से गैर हाजिर रहने पर उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। एसडीएम पूजा ने बताया कि तहसीलदार भारती पाहुल अपने कार्यालय से गैर हाजिर थीं। उनकी ओर से उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

तीसरी बार उनकी ओर से तहसीलदार को गैर हाजिर रहने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इससे पहले एसडीएम रादौर कंवर सिंह ने तहसीलदार को इसी प्रकार गैर हाजिर रहने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया था। उल्लेखनीय है कि मार्च में तहसीलदार भारती पाहुल रादौर की तहसीलदार नियुक्त हुई थी। तब से प्रशासन के उच्चाधिकारियों को जनता की ओर से उनके कार्यालय से गैर हाजिर रहने की शिकायतें लगातार मिल रहीं हैं, जिसके चलते उन्हें चार बार कारण बताओ नोटिस जारी हो चुका है।

मैं कार्यालय से गैर हाजिर नहीं थीं। सोमवार को उन्होंने मजिस्ट्रेट के तौर पर पुलिस के साथ डयूटी देते हुए कुछ लोगों को डोडे सप्लाई करते पकड़ा था, जिसको लेकर वह मंंगलवार को कोर्ट में इसी मामले को लेकर कार्रवाई के लिए गईं थीं। उनके पास इसके पूरे सबूत है।
-भारती पाहुल, तहसीलदार रादौर