एक दिन में 50 नए मामले, गुड़गांव में 3 मरने वालों की रिपोर्ट पॉजिटिव, लेकिन विभाग इन्हें यहां जोड़ने को नहीं तैयार

  • गुड़गांव स्वास्थ विभाग का कहना मरने वाले दिल्ली, उत्तरप्रदेश और पश्चिम बंगाल के रहने वाले थे
  • गुड़गांव में 16, फरीदाबाद में 15 और सोनीपत में 13 नए केस आए, मंगलवार को महज 5 मरीज ठीक हुए

पानीपत. हरियाणा में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। मंगलवार को 50 मरीज बढ़ने के बाद कुल 780 मरीज हो गए। गुड़गांव में 16, फरीदाबाद में 15 और सोनीपत में 13, अम्बाला, पंचकूला, जींद, करनाल, कुरुक्षेत्र और रेवाड़ी में 1-1 केस सामने आया। ठीक होने वालों की संख्या में मंगलवार को 5 की बढ़ोतरी हुई और अब तक 342 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। वहीं अब 427 एक्टिव मरीज मौजूद हैं। वहीं गुड़गांव में 3 मरने वालों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है, हालांकि स्वास्थ्य विभाग इन्हें यहां जोड़ने को तैयार नहीं है। उनका कहना है कि तीनों दिल्ली, उत्तरप्रदेश व पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं।

गुड़गांव में 161 पहुंचा आंकड़ा, मारूति के खुलते ही कोरोना संक्रमित हुआ कर्मचारी

  • गुड़गांव में मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित एक साथ 16 पॉजिटिव केस मिले हैं, जिसके साथ ही गुड़गांव में कुल पॉजिटिव केस की संख्या 161 तक पहुंच गई। गुड़गांव में मई महीने के 12 दिन में ही 104 केस मिल चुके हैं। इनमें सबसे अधिक सब्जीमंडी खांडसा के केस शामिल हैं। आजादपुर सब्जीमंडी के माध्यम से फैले कोरोना वायरस से अब तक 28 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इसके अलावा अब तक गुड़गांव में 20 स्वास्थ्य कर्मी भी संक्रमित मिल चुके हैं, जिनमें नागरिक अस्पताल व प्राइवेट अस्पतालों के स्वास्थ्य कर्मी शामिल हैं।
  • इसके अलावा मंगलवार को तीन मृतक लोगों के सेम्पल भी पॉजिटिव पाए गए हैं। लेकिन तीनों दिल्ली, उत्तरप्रदेश व पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं, ऐसे में स्वास्थ्य विभाग इन्हें गुड़गांव में नहीं जोड़ रहा है। वहीं मारूति कंपनी के खुलते ही एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। यहां एचआर विभाग से एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव है।

सोनीपत में टीडीआई सिटी और जैनपुर गांव के आए 7 मरीज
सोनीपत में कुल मरीजों की संख्या 118 पहुंच गई है। मंगलवार को 13 मरीज सामने आए हैं। इनमें से चार मरीज एक ही परिवार के हैं, जो सोनीपत की टीडीआई सिटी में रहते हैं। इसके अलावा दो मरीज अन्य भी टीडीआई सिटी हैं। सभी की कनेक्शन दिल्ली बताया जा रहा है। इसके अलावा जैनपुर गांव से भी 3 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं।

दिल्ली मुख्यालय से हिसार लौटा बीएसएफ जवान कोरोना पॉजिटिव मिला

  • एक दिन पहले ही कोरोना मुक्त होने की तरफ बढ़े हिसार में एक नया कोरोना मरीज सामने आ गया है। इस बार लगभग 43 वर्षीय बीएसएफ जवान संक्रमित मिला है। उक्त जवान की रिपोर्ट मंगलवार को ही पॉजिटिव आई है। जवान बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स यानी बीएसएफ हिसार में कार्यरत है और एक दिन पहले ही दिल्ली बीएसएफ हेड क्वार्टर से लौटा है। दिल्ली से लौटने पर जब उसका कोरोना टेस्ट करवाया गया तो वो पॉजिटिव मिला। पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद उसका बीएसएफ में ही आइसोलेशन में रखकर इलाज किया जा रहा है।
  • हिसार के सिविल सर्जन डॉक्टर योगेश शर्मा ने इसकी पुष्टि की है। जवान के बाकी साथियों का भी टेस्ट करवाया जा रहा है। उन्होंने ये भी बताया कि पॉजिटिव मरीज को हिसार के बजाए दिल्ली का मरीज माना जायेगा क्योंकि मरीज आंध्रा प्रदेश का रहने वाला है और काफी समय से उसकी ड्यूटी दिल्ली हेड क्वार्टर में थी। उसे हाल ही में हिसार सेंटर भेजा गया था। उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी दिल्ली में बीएसएफ के हेडक्वार्टर में काफी जवान कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं।

कुरुक्षेत्र के बाबैन में छठी कक्षा की 11 वर्षीय छात्रा कोरोना पॉजिटिव मिली
कुरुक्षेत्र जिले में खंड बाबैन के गांव धनानी में 11 वर्षीय लड़की कोरोना पॉजिटिव मिली है। अब गांव को क्वारैंटाइन कर दिया गया है। लड़की को शाहाबाद के आदेश अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पीड़ित बच्ची के पिता ने बताया कि उसकी चचेरी बहन हरियाणा पुलिस में कार्यरत है, जिसकी डयूटी पंचकूला के सेक्टर-5 में लगी हुई है। हरीगढ़ भौरख निवासी एक महिला कुक भी उसी थाने में कार्यरत थी, जो कोरोना पॉजीटिव पाई गई थी। तीन-चार दिन पहले ही उसकी चचेरी बहन गांव धनानी में आई थी और अगले दिन वापस पंचकूला चली गई थी। उन्होंने कहा कि कुक के कारण उसकी बहन का भी कोरोना टेस्ट किया था। इसके साथ-साथ परिवार के 11 सदस्यों के सैंपल लिए थे, जिनमें से बच्ची कोरोना पॉजिटिव मिली है।

रायपुररानी में 60 वर्षीय बुजुर्ग पॉजिटिव
रायपुररानी के गांव बागवाली में मंगलवार को 60 वर्षीय बुजुर्ग जोगिंदर पाल को कोरोना पॉजिटिव का मामला सामने आया है। पंचकूला में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 23 हो गई है इनमें 5 एक्टिव केस और बाकी ठीक होकर घर जा चुके हैं। सीएमओ जसप्रीत कौर ने बताया कि इनमें से पिछले अधिकतम करोना पॉजिटिव मरीजों को निगिटिव रिपोर्ट आने के बाद छुट्टी दे दी है। पंचकूला में अब करोना एक्टिव मरीजों की संख्या 5 हो गई है।

हरियाणा में मरीजों का आंकड़ा 780 पहुंचा

  • हरियाणा में अब तक गुड़गांव में 161, सोनीपत में 118, फरीदाबाद में 117, झज्जर में 83, नूंह में 59, अम्बाला में 42, पलवल में 37, पानीपत में 36, पंचकूला में 23, जींद में 18, करनाल में 15, यमुनानगर में 8, सिरसा और फतेहाबाद में 7-7, भिवानी और रोहतक में 6, महेंद्रगढ़ में 5, हिसार, रेवाड़ी और चरखी दादरी में 4-4, कैथल और कुरुक्षेत्र में 3-3 पॉजिटिव मिले। इसके अलावा, मेदांता अस्पताल गुड़गांव में 14 इटली के नागरिकों को भी भर्ती करवाया गया था, जिन्हें हरियाणा ने अपनी सूची में जोड़ा है।
  • प्रदेश में अब कुल 342 मरीज ठीक हो गए हैं। नूंह में 57, गुड़गांव में 54, फरीदाबाद में 57, अम्बाला में 38, पलवल 33, सोनीपत में 24, पंचकूला में 18, झज्जर में 10, पानीपत में 8, करनाल में 5, सिरसा और यमुनानगर में 4-4, यमुनानगर, भिवानी और हिसार में 3-3, कैथल, कुरुक्षेत्र, रोहतक में 2-2, चरखी दादरी, फतेहाबाद 1-1 मरीज ठीक होने पर घर भेजा गया। 14 मरीज इटली के भी ठीक हुए हैं।