पंजोखरा गुरुद्वारे की बनेगी वेबसाइट व एप

  • संगत को ऑनलाइन मिलेगी गुरु इतिहास व कार्यक्रमों की जानकारी

अम्बाला. पंजोखरा साहिब गुरुद्वारा कमेटी संगत को ऑनलाइन घर बैठे-बैठे सूचनाएं व इतिहास की जानकारी प्रदान करेगी। इसके लिए गुरुद्वारा साहिब की वेबसाइट और मोबाइल एप लांच करने की तैयारी की जा रही है। वेबसाइट और एप बनने पर संगत को गुरुद्वारे में होने वाले समागमों व गुरु इतिहास की सटीक जानकारी मोबाइल पर ही हासिल हो सकेगी। गुरुद्वारे का इतिहास, गुरु हरकिशन साहिब यहां कब आए, कितने समय यहां ठहरे एवं अन्य जानकारियां वेबसाइट व एप पर होंगी। गुरुद्वारा कमेटी के मैनेजर सुखदेव सिंह ने बताया कि वेबसाइट व एप का 50 प्रतिशत तक काम पूरा हाे चुका है।
ऑनलाइन कविता मुकाबलों के लिए पहले दिन 30 से ज्यादा रजिस्ट्रेशन : 9वीं पातशाही गुरु तेग बहादुर जी के 400 साला प्रकाश पर्व को समर्पित ऑनलाइन कविता मुकाबलों के लिए रविवार से रजिस्ट्रेशन प्रारंभ हो गया है। सिख मिशन हरियाणा व गुरुद्वारा पंजोखरा साहिब द्वारा आयोजित प्रतियोगिता को लेकर रविवार 30 से ज्यादा रजिस्ट्रेशन प्राप्त हुए हैं। 17 मई रजिस्ट्रेशन कराने की अंतिम तारीख है। बता दें कि प्रतियोगिता 3 अलग-अलग वर्गों में आयोजित होनी है जिसके परिणाम 31 मई को दोपहर घोषित किए जाएंगे। प्रतिभागियों को 18 से 26 मई तक अपना वीडियो रिकाॅर्ड कर भेजना होगा।

पंजोखरा साहिब गुरुद्वारे के पवित्र सरोवर में संगत ने रविवार को सफाई की सेवा की। सरोवर में जल को कम करके सीढ़ियों से ग्रिल को हटाया गया। गुरुद्वारा कमेटी द्वारा हर 2-3 माह के अंतराल में सरोवर का जल कुछ कम करके यहां जमी काई को साफ किया जाता है।