आज भी बूंदाबांदी की संभावना, 13 मई तक मौसम परिवर्तशील रहने की उम्मीद

कैथल. रविवार को सुबह करीब सवा नौ बजे तेज हवाओं के साथ अंधेरा छा गया और बारिश शुरू हाे गई। मौसम में ठंडक अागई। रविवार को बारिश के बाद अधिकतम तापमान 28 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री तक रहा। मौसम वैज्ञानिकाें के अनुसार करीब पांच एमएम बारिश हुई है। वहीं बरसात के कारण शहर की कई सड़काें पर पानी जमा हाे गया। रेलवे अंडर पास में दो फुट तक पानी भर गया। इसके अलावा गाेशाला रोड, नगर परिषद के सामने सड़क पर और पिहाेवा चौक पर बरसाती पानी जमा हो गया था। बारिश के कारण एक बार फिर से अनाज मंडियों में खुले आसमान के नीचे पड़ी गेहूं भीग गई।
अब आगे का मौसम| मौसम विभाग के अनुसार सोमवार से गुरुवार तक कहीं-कहीं हवाओं के साथ बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है। इस दौरान अधिकतम तापमान 32 से 37 डिग्री तक रह सकता है। इसलिए किसान को मंडियों व खेतों में अपनी फसल को संभाल लेना चाहिए। ताकि बरसात हो तो फसल को बचाया जा सके।

लॉकडाउन में छूट के बाद हवा में बढ़ने लगा प्रदूषण
लॉकडाउन में छूट के बाद से ही हवा में प्रदूषण का स्तर बढ़ने लगा है। दिन में कार,बाइक व अन्य चौपहिया वाहन दिनभर सडक़ों पर दौड़ते रहते हैं। जिस कारण हवा में प्रदूषण का स्तर बढ़ने लगा है। रविवार की बात करें तो हवा में प्रदूषण का स्तर 129 पर पहुंच गया था। जिसमें सांस लेने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।