ITBP के 56 जवानों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव, कोरोना वायरस सुरक्षाबलों के बीच भी फैल रहा है

    • कोरोना वायरस सुरक्षाबलों के बीच भी फैल रहा है।रविवार को आईटीबीपी के 56 जवान संक्रमित पाए गए।
    • सीआईएसएफ और बीएसएफ को भी 18 जवान एक दिन में कोरोना पॉजिटिव मिले, सीआईएसएफ के अब तक 64 जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है
    • दिल्ली में रविवार को 9 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं।
    कोरोना के संकट से पूरा देश जूझ रहा है और खास तौर पर फ्रंटलाइन वॉरियर्स के लिए यह सबसे बड़ी चुनौती है। घरों से बाहर रहकर या फिर ग्रुप में रहकर देश और देशवासियों की मदद करना और खुद को भी सुरक्षित रखना चुनौतीपूर्ण है। ऐसे में अब बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों को भी कोरोना वायरस अपने चपेट में ले रहा है। रविवार को ITBP के 56 जवान कोरोना संक्रमित पाए गए। इसके साथ ही कुल संख्या 156 हो गई है। वहीं बीएसएफ के 18 जवान भी संक्रमित पाए गए।
    ITBP ने अपने बयान में बताया, ‘आईटीबीपी के 56 जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ये सभी नए मामले दिल्ली से हैं। ITBP में कुल संख्या बढ़कर 156 हो गई है।’ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में कुल कन्फर्म केस 62358 हो गए हैं। इनमें से 19358 मरीज ठीक हो गए हैं।

    BSF के 276 जवान संक्रमित
    बॉर्डर सिक्यॉरिटी फोर्स के जवान इन दिनों कानून व्यवस्था लागू कराने और लोगों की मदद करने में लगे हुए हैं। ऐसे में उनपर भी संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। रविवार को बीएसएफ के 18 जवान कोरोना संक्रमित पाए गए। इनमें से 16 त्रिपुरा से हैं और दो दिल्ली से हैं।

    CISF के 64 जवान कोविड पॉजिटिव
    मेट्रो, एयरपोर्ट, पोर्ट हो या औद्योगिक इकाईयां। सीआईएसएफ के जवान सुरक्षा व्यवस्था कायम रखने के लिए मुस्तैद रहते हैं। रविवार को CISF के भी 18 जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही पॉजिटिव जवानों की संख्या 64 हो गई है। सबसे ज्यादा मामले मुंबई में सामने आए जहां 33 जवान संक्रमित पाए गए। दूसरे नंबर पर दिल्ली है।

    पुलिसकर्मियों को भी कोरोना
    लॉकडाउन का पालन करवाने के लिए पुलिसकर्मी मैदान में रहते हैं। ऐसे में उनको संक्रमण का बहुत ही खतरा रहता है। दिल्ली में 50 के करीब पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। मुंबई में भी कोरोना पैर पसार चुका है। 5 मई को वहां 24 घंटे में ही 700 से ज्यादा पुलिस कर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए। दिल्ली में रविवार को 9 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं।