संक्रमित महिला की बहू भी पॉजिटिव ककराना का बुजुर्ग ठीक हो लौटा घर

  • शिव कॉलोनी में 1 और संक्रमित
  • कोरोना को हरा गांव लौटा बुजुर्ग तो सम्मान में बजीं तालियां

रोहतक. जिले के लिए शनिवार को सुखद खबर के साथ ही एक खतरे से जुड़ी खबर भी आई। सुखद ये कि ककराना के जिस बुजुर्ग को कोरोना संक्रमित होने पर पीजीआई में दाखिल कराया गया था वो ठीक होकर शनिवार को गांव लौट गया। वहीं खतरे से जुड़ा मामला ये है कि शिव कॉलोनी की काेरोना संक्रमित महिला की बहू की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। जिले में काेरोना संक्रमित का ये सातवां केस है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से शनिवार को शिव कॉलोनी में स्क्रीनिंग की गई। वहीं ककराना गांव निवासी कैंसर पीड़ित बुजुर्ग मरीज की 18 दिन में लगातार दूसरी बार सैंपल रिपोर्ट में कोरोना निगेटिव आने के बाद शनिवार को 18 दिन बाद पीजीआई से छुट्टी दे दी गई। एंबुलेंस के जरिए कैंसर पीड़ित मरीज को घर भेजा गया।

कोरोना निगेटिव रिपोर्ट आने की खबर ककराना गांव में फैलते ही ग्रामीणों में खुशी की लहर दौड़ गई। पीजीआई के चिकित्सकों ने उसका दो बार सैंपल टेस्ट कराया। इसकी एक रिपोर्ट सात मई और दूसरी रिपोर्ट नौ मई को आई। मरीज की हालत में सुधार होने पर उसे अस्पताल से डिस्चार्ज का फैसला लिया गया। शाम 6:23 बजे गांव में घर पर पहुंचने पर परिजनों व पड़ाेस सहित गांव के माैजिज लाेगाें ने बुजुर्ग मरीज का स्वागत किया। वहीं झज्जर जिले से आए दो मासूम बच्चों सहित पांच मरीजों को कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें दोपहर बाद पीजीआई से छुट्टी दे दी गई।

दूध-दही की ताकत और डॉक्टरों के सेवा भाव को देख कोरोना को तो हारना ही था
मुझे कैंसर है। दिल्ली में इलाज चल रहा था। 18 दिन पहले कोरोना होने के बारे में पता चला। बीवी के साथ दिल्ली से सीधे पीजीआई आया। दो दिन बाद बीवी के भी कोरोना की चपेट में आने का पता चला। पीजीआई में डॉक्टर-नर्स समेत सारा स्टाफ दिन रात हमारी सेवा में जुटा रहा। कुछ दिन पहले बीवी की रिपोर्ट निगेटिव आई तो उसे डिस्चार्ज कर दिया। इसके बाद पीजीआई में अपने को अकेला महसूस करने लगा। डॉक्टरों ने इसे भांप लिया और मेरी सेवा बढ़ा दी। ये तो आप मान के चलो की दूध-दही और घी की ताकत के साथ ये डॉक्टरों का सेवा भाव था जिनकी बदौलत काेरोना को हारना ही था।

इधर, समचाना निवासी दिल्ली पुलिस का जवान पॉजिटिव, बाढ़सा एम्स में भर्ती
सांपला ब्लॉक के समचाना गांव निवासी व दिल्ली पुलिस में कार्यरत कर्मचारी को कोरोना वायरस संक्रमण से ग्रस्त पाया गया है। लैब से मिली सैंपल रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई है। कोरोना ग्रस्त पुलिस कर्मी को गुरुग्राम के बाढ़सा एम्स में भर्ती कराया गया है।