लॉकडाउन में समय का सदुपयोग करें विद्यार्थी

फतेहाबाद. लॉकडाउन में छात्रों के पास समय ही समय है, जरूरत है इस समय का सदुपयोग करने की। ऐसे में छात्र अपने ऐसे पहलुओं पर ध्यान दे सकते जो उन्हें कमजोर लगते हों। जैसे छात्र ऐसी किसी भाषा पर अपनी पकड़ को इस दौरान मजबूत कर सकते हैं जिसमें वो अपने आपको कमजोर समझते हों या फिर जो छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं वो अपनी मेथ्स, इंग्लिश, रीजनिंग, करंट अफेयर्स आदि विषयों पर अपनी पकड़ को मजबूत कर सकते हैं।
यह बात चौधरी देवी लाल यूनिवर्सिटी सिरसा के प्रोफेसर डॉ. पंकज शर्मा ने मनोहर मेमोरियल स्नातकोत्तर महाविद्यालय फतेहाबाद द्वारा विकट परिस्थितियों में समय का सदुपयोग विषय पर आयोजित ऑनलाइन व्याख्यान के दौरान विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कही। इस ऑनलाइन व्याख्यान में कॉलेज स्टाफ सदस्यों के अलावा करीब 100 विद्यार्थियों ने भाग लिया और ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान पेश आ रही अपनी समस्याओं को रखा।
एमएम कॉलेज प्राचार्य डॉ. गुरचरण दास, डॉ. विकेश सेठी ने विद्यार्थियों को किए गए उत्साहवर्धन के लिए डॉ. पंकज शर्मा का आभार जताया। एमएम एजुकेशन सोसायटी प्रधान राजीव बत्रा, सचिव विनोद मेहता एडवोकेट, स. केपी सिंह, उषा दहिया, हिमांशु गेरा, प्रो. केएल आनंद, प्रो. एलआर भ्याना, गुलबहार सिंह एडवोकेट सहित अनेक सदस्यों ने कॉलेज द्वारा लॉकडाउन में विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास को लेकर किए जा रहे प्रयासों की प्रशंसा की और भविष्य में भी इस तरह के आयोजन करने के लिए प्रोत्साहित किया। जिससे विद्यार्थियों में लॉकडाउन के समय में पॉजिटिव ऊर्जा मिलती रहे और वे रचनात्मक बने रहे।