रेपिड किट समाप्त होने के कारण नागरिक अस्पताल में नहीं हुए टेस्ट

  • विभाग की ओर से मिली थी 100 किटें, जो 3-4 दिन में ही खत्म हो गई

टोहाना. नागरिक अस्पताल में रेपिड किट समाप्त होने के कारण शनिवार को अस्पताल में कोरोना वायरस की जांच के लिए रेपिड टेस्ट नहीं हो पाए। स्वास्थ्य विभाग की ओर से केवल 100 ही रेपिड किट आई थी। जो तीन चार दिन में ही समाप्त हो गई। हालांकि अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि और रेपिड किटें सोमवार तक आने की संभावना है लेकिन तब तक नागरिक अस्पताल में रेपिड किट से कोरोना वायरस की जांच नहीं हो पाएगी। एसएमओ डॉ. एचएस सागू ने बताया कि रेपिड किट के लिए डिमांड भेजी गई है। संभावना है कि सोमवार तक और किटें आ जाएंगी उसके बाद रेपिड जांच शुरू कर दी जाएगी।
30 चालकों की जांच की
पंजाब सीमा पर स्वास्थ्य कर्मी रमेश कुमार ने सीमा से आवागमन करने वाले वाहन चालकों की जांच की। उन्होंने बताया कि इस दौरान कुल 60 वाहन चालक आए। जिनमें पंजाब की ओर से 30, राजस्थान की ओर से 5, हरियाणा की ओर से 19, उत्तर प्रदेश से 4 व मध्य प्रदेश से 2 वाहन चालक आए। जिनकी हेल्थ स्क्रीनिंग की गई। जिसमें सभी वालन स्वस्थ पाए गए।

शेल्टर होम में 6 शरणार्थी
हेल्थ इंस्पेक्टर सतपाल ने बताया कि शहर के दमकोरा रोड स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के शेल्टर होम में 6 रह रहे हैं। जिनमें दिल्ली से आए दो, बिहार से आया एक प्रवासी, महाराष्ट्र से आए दो तथा एक युवक गीता कॉलोनी का शामिल है। जिन्हें क्वारेंटाइन किया गया है।