निगम टीम बरामदे खाली कराने राजगुरु मार्केट पहुंची व्यापारियाें ने दुकानें बंद कीं, विरोध देख लाैटी टीम

  • बाजारों और फैक्ट्रियों में गाइडलाइन फॉलो कराने को प्रशासन अलर्ट
  • निगम प्रशासन बेवजह कर रहा परेशान, लाॅकडाउन में बेपटरी हुए काराेबार और जिंदगी काे पटरी पर आने दीजिए

हिसार. नगर निगम टीम शनिवार काे बरामदे खाली कराने के लिए मेन बाजार में पहुंची। टीम ने 8 दुकानदारों के चालन किए जिसकाे लेकर राजगुरु मार्केट ऑर्गेनाइजेशन ने विरोध शुरू कर दिया। करीब साढ़े 11 बजे दुकानदारों ने मुख्य बाजारों में नारेबाजी की और दुकानें बंंद करा दीं। विरोध हाेता देख नगर निगम टीम वापस लाैट अाई। करीब आधा घंटा बाद व्यापारियाें ने दाेबारा दुकानें खाेल लीं। व्यापारियाें ने कहा कि नगर निगम की टीम काेराेना की आड़ में व्यापारियाें काे परेशान कर रही है।
विराेध के दाैरान काेई साेशल डिस्टेंसिंग नहीं दिखी। रामचाट भंडार के पास व्यापारियाें ने एकत्रित हाेकर नारेबाजी की। मामले की सूचना पुलिस के पास पहुंची। फिर बाजाराें में ड्यूटी दे रही दुर्गा शक्ति की टीम पहुंची। पुलिस ने व्यापारियों को साेशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए कहा।

व्यापारियाें काे दी चेतावनी, अतिक्रमण किया ताे हाेगी कार्रवाई

एक्सईएन संदीप कुमार और एमई सन्दीप बेनीवाल तहबाजारी टीम के साथ सुबह साढ़े 10 बजे राजगुरू मार्केट पहुंचे। बाजार में माइक से व्यापारियों से बरामदों से अतिक्रमण या कब्जा हटाने की अपील की। टीम के सदस्यों ने दुकान – दुकान जाकर व्यापारियों से अनुरोध किया। कुछ व्यापारियाें ने निगम की अपील पर बरामदाें से सामान हटा दिया। सोशल डिस्टेंसिंग व जिला प्रशासन की हिदायतों का पालन नहीं करने वाले व्यापारियों के चालान किए। एक्सईएन संदीप कुमार ने बताया कि व्यापारियों को हिदायत दी गई कि यदि कोई कोविड 19 को लेकर जारी आदेशों की बार-बार अवहेलना करता है तो उसकी दुकान को सील कर दिया जाएगा।

निगम टीम ने जिंदल की दाे इंडस्ट्री पर 5-5 रुपए हजार का जुर्माना लगाया

इधर, निगम टीम जिंदल की दाे इंडस्ट्री में पहुंची। जिंदल सुप्रीम और जिंदल राेलिंग में पहुंची टीम काे वहां मास्क ठीक ढंग से नहीं लगाने व हाथाें में बिना ग्लब्स पहने हुए कर्मचारी काम करते हुए मिले। टीम ने जैसे ही इंडस्ट्री के अंदर एंट्री की ताे गेट पर तैनात सिक्याेरिटी ने उनके हाथ भी सेनेटाइज नहीं कराए। दाेनाें इंडस्ट्री पर निगम ने पांच-पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। उन्हाेंने प्रबंधन काे समझाया कि वे अच्छे से इसका पालन करें। निगम के बीआई संदीप ढांडा ने बताया कि इसके अलावा पूरे शहर में अलग-अलग वार्डाें में 31 चालान किए हैं। नगर निगम के चार एक्सईएन के अंतर्गत बनाई चार टीमों ने बीते दिन शहर के विभिन्न बाजारों में 23 चालान किये थे। जो कोविड 19 को लेकर जिला प्रशासन की जारी की गई गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे थे।