9 नए मामले आए, सिरसा में मारबल की दुकान पर काम करने वाला सेल्समैन पॉजिटिव मिला

  • अभी तक अछूते एक मात्र जिले रेवाड़ी में भी 3 मामले मिले, अब सभी 22 जिलों तक पहुंचा कोरोना
  • अब हरियाणा में 368 एक्टिव मरीज, शनिवार को प्रदेशभर में एक भी मरीज को नहीं मिली छुट्टी

पानीपत/सिरसा. हरियाणा में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 656 पहुंच गया है। शनिवार को 9 नए मरीज सामने आए हैं। इनमें रेवाड़ी में 3, सोनीपत में 3, सिरसा, पंचकूला और पानीपत में 1-1 मरीज मिला है। वहीं शनिवार को प्रदेशभर से एक भी मरीज को अस्पताल से छुट्टी नहीं मिली। अब हरियाणा में कुल 368 एक्टिव मरीज हैं

सिरसा में मारबल की दुकान पर काम करने वाला सेल्समैन पॉजिटिव मिला

  • सिरसा में कोरोना मरीजों की संख्या 7 पहुंच गई है। यहां एक नया कोरोना मरीज मिला है जो एक मारबल की दुकान पर सेल्समैन का काम करता था। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 39 वर्षीय सेल्समैन सिरसा के कंगनपुर रोड पर स्थित शिव नगर में रहता है। उसे पहले खांसी, जुकाम, बुखार हो गया। वह मेडिकल स्टोर पर दवाई लेने गया तो मेडिकल स्टोर संचालक ने उसे दवाई दे दी लेकिन साथ में सिविल अस्पताल में भी टेस्ट कराने के लिए कहा।
  • सेल्समैन ने दवाई ली लेकिन आराम नहीं हुआ। वह 5 मई को सिविल अस्पताल में पहुंचा। जहां उसने अपना सैंपल दिया। स्वास्थ्य विभाग ने उसे क्वारैंटाइन कर दिया। अब 9 मई को उसकी रिपोर्ट आई तो उसमें कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। स्वास्थ्य विभाग ने अब उसके संपर्क में आए 30 लोगों की स्क्रीनिंग की है और उन्हें क्वारैंटाइन कर दिया है। उसके परिवार के भी सैंपल लिए जा रहे हैं। वह जहां रहता है, उस इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है।

हरियाणा में 10 की कोरोना से मौत लेकिन सरकार गुड़गांव के एक मरीज को नहीं गिन रही
हरियाणा में अब तक कोरोना संक्रमण से 10 लोगों की मौत हो चुकी है लेकिन स्वास्थ्य विभाग 9 मौत मान रहा है। गुड़गांव के सेक्टर-18 के 45 वर्षीय व्यक्ति, जिनकी मौत रोहतक पीजीआई में इलाज के दौरान हुई थी, उन्हें सरकार ने अपने आंकड़े में नहीं जोड़ा है। सरकारी आंकड़े के मुताबिक पहली मौत 2 अप्रैल को अम्बाला के 67 वर्षीय बुजुर्ग की हुई थी। दूसरी मौत 3 अप्रैल को हुई थी, जब रोहतक की कोरोना पॉजिटिव महिला ने दिल्ली में दम तोड़ा था। तीसरी मौत 5 अप्रैल को करनाल के बुजुर्ग की हुई थी। चौथी मौत 28 अप्रैल को फरीदाबाद में 68 वर्षीय बुजुर्ग की हुई थी। पांचवीं मौत 2 मई को 63 वर्षीय कोरोना पीड़ित महिला की चंडीगढ़ पीजीआई में हुई थी। छठी मौत 4 मई को फरीदाबाद में हुई थी। 7वीं मौत भी 4 मई को पानीपत में एक युवक की हुई थी लेकिन उसकी कोरोना होने की पुष्टि 6 मई को हुई। 8वीं मौत 6 मई को पानीपत के झट्टीपुर गांव में एक 28 वर्षीय युवक की हुई, जिसे टीबी, खांसी और बुखार भी था। उसकी रिपोर्ट 7 मई को कोरोना पॉजिटिव आई थी। 9वीं मौत 8 मई को फरीदाबाद की युवती की हुई, जो पानीपत में अपनी बहन के घर रहने आई हुई थी। उसने खानपुर मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ दिया।

हरियाणा में 656 पहुंचा पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा

  • हरियाणा में अब तक गुड़गांव में 126, फरीदाबाद में 88, सोनीपत में 89, झज्जर में 74, नूंह में 59, अम्बाला में 41, पलवल में 36, पानीपत में 36, पंचकूला में 19, जींद में 17, करनाल में 14, यमुनानगर में 8, सिरसा में 7, फतेहाबाद में 7, हिसार, रोहतक में 4-4, भिवानी और रेवाड़ी में 3-3. महेंद्रगढ़, कुरुक्षेत्र और कैथल में 2-2, चरखी दादरी में एक पॉजिटिव मिला। इसके अलावा, मेदांता अस्पताल गुड़गांव में 14 इटली के नागरिकों को भी भर्ती करवाया गया था, जिन्हें हरियाणा ने अपनी सूची में जोड़ा है।
  • प्रदेश में अब कुल 279 मरीज ठीक हो गए हैं। नूंह में 57, गुड़गांव में 51, फरीदाबाद में 54, पलवल 32, पंचकूला में 17, अम्बाला में 11, सोनीपत में 9, पानीपत में 6, करनाल में 5, सिरसा में 4, यमुनानगर, भिवानी और हिसार में 3-3, कैथल, कुरुक्षेत्र, रोहतक में 2-2, चरखी दादरी, फतेहाबाद 1-1 मरीज ठीक होने पर घर भेजा गया। 14 मरीज इटली के भी ठीक हुए हैं। इनके समेत कुल आंकड़ा 241 हो जाता है।