67 पंचायतों की लगभग 2700 एकड़ भूमि को ठेके पर देने की प्रक्रिया 11 से शुरू होगी

  • ब्लॉक रादौर में पंचायती भूमि पर धान की फसल लगाने पर है प्रतिबंध

रादौर. ब्लॉक रादौर की 67 पंचायतों की लगभग 2700 एकड़ 67 पंचायतों की लगभग 2700 एकड़ भूमि को एक वर्ष के लिए ठेके पर देने की प्रक्रिया 11 से 17 मई तक की जाएगी। इस दौरान पंचायती भूमि के अधिक दाम देने वाले व्यक्ति को भूमि ठेके पर दी जाएगी। ब्लॉक रादौर में पंचायती भूमि पर धान की फसल की खेती करने पर सरकार ने प्रतिबंध लगाया हुआ है। इसकी एवज में पंचायती भूमि को ठेके पर लेने वाले व्यक्ति को सरकार की शर्त के अनुसार खेती करने पर 7 हजार रुपए प्रति एकड़ अनुदान दिया जाएगा।
 बीडीपीओ रादौर आरडी साहनी ने बताया कि 11 मई को गांव संधाला, पलाका,चमरोड़ी, सांगीपुर, इस्माईलपुर, बैंडी, ठसका, रपड़ी, धौलरा, भागु माजरा, बुबका, रादौरी, बरहेड़ी मेें पंचायती भूमि को ठेके पर दिया जायेगा। वहीं 12 मई को अलाहर, मंधार, मारूपुर, जठलाना, टोपराकलां, कांजनू, नागल, खजुरी, मंसूरपुर, अलीपुरा, सढूरा, बापौली व सतगौली की पंचायती भूमि की बोली होगी। 13 मई को नाचरौन, राझेडी, भगवानगढ़, पालेवाला, बापा, जुब्बल, दौलतपुर, फतेहगढ़, नगला साधान, खुर्दबन, सिकं दरा, अमलौहा व मॉडल टाउन करहेड़ा की पंचायतों की भूमि की बोली होगी।
 14 मई को संधाली, माधुबांस, पूर्णगढ़, झगुड़ी, उन्हेड़ी, बकाना, हिरण छप्पर, छारी, झीवरेहड़ी, सांगड़ी की पंचायती भूमि की बोली होगी। 15 मई को घेसपुर, अंटावा, सिलीकलां, कंड्ररौली, लालछप्पर, रतनगढ़, बरसान, हड़तान, घिलौर की पंचायती भूमि की बोली होगी। 16 मई को लक्सीबांस, मोहडी, दौहली व खेड़की ी गांव की पंचायती भूमि की बोली होगी। 17 मई को केवल पोटली गांव की पंचायती भूमि की बोली होगी।