142 सैंपल की रिपोर्ट पर स्वास्थ्य विभाग की नजर

  • अब तक भेजे 2116 सैंपल में से 1966 की रिपोर्ट आ चुकी

यमुनानगर. यमुनानगर में कोरोना अब तक नियंत्रण में है। देश में कोरोना वायरस के प्रवेश के बाद यमुनानगर जिले से 2116 सैंपल जांच के लिए भेेजे जा चुके हैं। इसमें से 1966 की रिपोर्ट आ चुकी है। आठ को छोड़कर सभी निगेटिव आई हैं। अभी 142 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। इन रिपोर्ट पर सभी की नजर है। क्योंकि इससे बहुत हद तक क्लियर होगा कि जिला कोरोना से लड़ाई में कहां पर खड़ा है।
 हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल का दायरा बढ़ा दिया है। अब एक दिन में 100 सैंपल तक भेजे जा रहे हैं। क्योंकि सैंपल के लिए कई टीमें लगाई गई हैं। प्राइवेट अस्पताल संचालकों को भी खास हिदायत है कि अगर कोई फ्लू का पेशेंट है तो उसे ईएसआई अस्पताल में रेफर करें।

सीएमओ डॉ. विजय दहिया ने बताया कि 142 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। आठ लोगों की यमुनानगर से रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसमें से तीन ठीक हो चुके हैं। पांच का इलाज कोविड अस्पताल में चल रहा है। इनके पहले सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब दूसरा सैंपल भेजा गया है। जिसकी रिपोर्ट रविवार तक आ सकती है।
बाहर से आने वालों ने बढ़ाई टेंशन| यमुनानगर में बाहर से आने वालों ने टेंशन बढ़ाई है। पहले जमात से आए तीन लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गए थे। अब नांदेड़ से आया युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है। वहीं दूसरे राज्यों से आने वालों का भी लगातार कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है। क्योंकि डर है कि ये लोग कहीं किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में तो नहीं आए।