सरकार एक सप्ताह में निपटाए किसानों की समस्याएं : नरवाल

यमुनानगर. इनेलो राज्य कार्यकारिणी सदस्य खिला राम नरवाल एवं इनेलो किसान सेल के जिला अध्यक्ष मामचंद लाठर ने जारी प्रेस बयान में कहा कि कहा कि मौजूदा भाजपा सरकार में किसानों की स्थिति बदतर हो गई है।
 उन्होंने कहा कि आज कोरोना महामारी के चलते देश की आर्थिक स्थिति को किसान वर्ग ही संभाल रहा है, लेकिन किसान की समस्याएं दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रहीं हैं। केंद्र एवं प्रदेश सरकार अन्नदाताओं की समस्याओं को नजरअंदाज कर रही है। यमुनानगर स्थित सरस्वती शुगर मिल में 15 मार्च से किसानों की कोई पेमेंट नहीं हुई है जो कि एक गंभीर समस्या है। लॉक डाउन के चलते शुगर मिलों को भी किसानों की पेमेंट रोकने का बहाना मिल गया है। उन्होंने कहा कि इसी के साथ ही सरकार दावा कर रही है कि गेहूं की पेमेंट किसानों को 72 घंटे में मिल रही है, लेकिन जब से गेहूं की खरीद शुरू हुई है तब से लेकर आज तक किसानों को एक पैसा भी नहीं
मिला है।
 उन्होंने कहा कि केंद्र द्वारा डीजल के दाम बेतहाशा बढ़ा देने के कारण भी किसान की कमर टूट गई है। इनेलो किसान सेल के नेताओं का कहना है कि अगर एक सप्ताह के भीतर प्रदेश सरकार द्वारा किसानों की सभी समस्याओं का समाधान नहीं किया जाता तो वह प्रदर्शन व आंदोलन करने के लिए विवश होंगे।