भट्टूकलां में अब 4 घंटे खुलेगा बाजार, मॉडल टाउन काे 3 बार किया सेनिटाइज, युवती के संपर्क में आए 7 लोगों की रिपोर्ट आई निगेटिव

  • स्वास्थ्य विभाग की 10 टीमों ने 1208 लोगों की स्क्रीनिंग की, रतिया के सामुदायिक केंद्र में नांदेड़ साहिब से अाए लोगों के सैंपल दोबारा लिए

फतेहाबाद. भट्‌टूकलां व रतिया में पॉजिटिव केस मिलने के बाद प्रशासन ने दोनों जगहों पर स्क्रीनिंग तेज कर दी है। भट्टूकलां में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार व एसडीएम संजय बिश्नोई ने मॉडल टाउन में लगाए गए पुलिस नाकों का निरीक्षण किया। जिला प्रशासन ने भट्टू मंडी में दुकानें खोलने के समय में बदलाव किया है।
हालांकि अनाजमंडी में फसल खरीद का काम पूरा दिन चलता रहेगा। दूसरी ओर दूसरे राज्यों व शहरों में रह रहे लोगों का जिले में आने का सिलसिला जारी है। फतेहाबाद पहुंचे यूपी के 9 मजदूरों के सैंपल लेकर उन्हें धर्मशाला में क्वारेंटाइन किया गया है। वहीं दूसरी ओर रतिया के सामुदायिक केंद्र में रह रहे नांदेड़ से आए लोगों के दोबारा से सैंपल लिए गए हैं।

भट्‌टूमंडी में पूरे दिन हुई गेहूं की खरीद

भट्टूमंडी में दुकानें व फल – सब्जियों की रेहड़ियों के लिए 4 घंटे का समय निर्धारित कर दिया गया है। शनिवार से सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक ही बाजार खुला रहेगा। दूध, डेयरी व मेडिकल की दुकान पूर्व की तरह दिन में खुली रहेगी। वहीं अनाज मंडी में फसलों की खरीद का काम पूरे दिन चलता रहेगा। इसमें कोई बदलाव नहीं किया है।

6 परिजनों व चालक का लिया था सैंपल

मॉडल टाउन को 3 दिनों से सेनिटाइज किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की 10 टीमें 261 घरों में 1208 लोगों की स्क्रीनिंग कर चुकी हैं। कोरोना पॉजिटिव मरीज के परिजन व उनके सम्पर्क में आए 7 लोगों के सैंपल लिए थे। जिनमें 6 परिजन और कार चालक शामिल हैं। जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। प्लाटों की रजिस्ट्री पर भी रोक है।

रतिया में अब तक 3 हजार लोगों की स्क्रीनिंग

रतिया में अब तक 3 हजार लोगों के स्वास्थ्य की जांच की जा चुकी। विभिन्न बीमारियों से पीडि़त लोगों का अलग से डाटा तैयार किया है। सामुदायिक केंद्र में रह रह नांदेड़ से आए एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शुक्रवार को बाकी लोगों से फिर से सैंपल लिए। पॉजिटिव मिले व्यक्ति को अग्रोहा मेडिकल रेफर कर दिया।