बाजार में लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं, कुछ दुकानाें में साेशल डिस्टेंसिंग नहीं, कहीं लाेग बिना मास्क शापिंग करने पहुंच रहे

  • नगर निगम की टीम ने कांटे 21 चालान, शहर के विभिन्न स्थानाें पर चलाया अभियान

हिसार. लाॅकडाउन-3.0 के दौरान दुकानें खोलने की छूट मिलने पर बाजार में भीड़ लगातार बढ़ रही है। शुक्रवार को अधिकतर दुकानें खुलने से ग्राहकों की भीड़ रही बाजार में हैवी वाहनों का आवागमन में ज्यादा देखने को मिला। किराना स्टोर व मेडिकल स्टोर के अलावा बैंकों के बाहर भी लाइनें लगी रहीं। अधिकतर दुकानों और प्रतिष्ठानों में भी ग्राहकाें के बीच साेशल डिस्टेंस नहीं दिखा।
हालांकि कई दुकानदाराें ने साेशल डिस्टेंस की उचित व्यवस्था की हुई थी। मास्क नहीं पहनने वाले कुछ ग्राहकाें काे ताे सामान ही नहीं िदया गया। हालांकि कुछ दुकानदाराें ने साेशल डिस्टेंसिंग के लिए दुकानाें के बाहर रस्सियां भी लगाई थीं। शहर में नगर निगम की टीम ने भी जिला प्रशासन की गाइडलाइन का पालन नहीं करने वाले व्यापारियों व दुकानदारों के चालान काटे। भास्कर संवाददाता ने शहर की मार्केट का जायजा लिया तो इस प्रकार दिखा नजारा…।

बैंक के बाहर दिखी भीड़

जहाजपुल स्थित बैंक के बाहर लोगों की भीड़ थी। बैंक में आने वाले लोगों के लिए कोई व्यवस्था नहीं की नजर आईं। बैंक के बाहर खड़े अधिकतर लोगों ने मास्क भी नहीं पहने थे।

जाम की बनी स्थिति

गांधी चौक की मार्केट में ग्राहकों की ज्यादा संख्या होने की वजह से जाम की स्थिति बनी रही। ग्राहक गाड़ियों में आये थे जिस वजह से बाकी लोगों को सड़क पर लगने वाले जाम से परेशान होना पड़ा।

नियमों की अवहेलना करने वालों पर नगर निगम की टीम ने दिखाई सख्ती

नगर निगम टीम के सभी एक्सईन की ड्यूटी लगाई गई थी कि वो अपने एरिया में नियमों की अवहेलना करने वालों के चालान करें। जूम एप पर मीटिंग के दौरान बाजारों में भीड़ व नियमों की अवहेलना की बात सामने आई थी। इस पर निगम आयुक्त अशोक गर्ग ने चालान काटने के आदेश दिए थे। संयुक्त आयुक्त शालिनी चेतल ने सभी एक्सईएन को सख्त हिदायत दी कि कोरोना को लेकर लापरवाही बरतने वाले व्यापारियों और दुकानदारों के चालान किए जाएं।

नगर निगम की टीमाें ने कहां कितने काटे गए चालान

  • वार्ड 1 से 5 में 11 चालान। जिसमें गुलाब सिंह चौक, राजगुरु मार्केट, गांधी बूथ शामिल रहा।
  • वार्ड 11 से 15 में 5 चालान। जिसमें पीएलए मार्किट और दिल्ली रोड की दुकानें शामिल रही।
  • वार्ड 16 से 20 में भी 5 चालान। जिसमें बालसमन्द रोड और आजाद नगर की दुकानें शामिल रही

पुलिस ने देर शाम भीड़ जुटाने वालाें काे भगाया

पुलिस ने भी शहर के विभिन्न स्थानों पर देर शाम बेवजह भीड़ जुटाने वालाें के खिलाफ अभियान चलाया। सब्जी मंडी पुल, जहाज पुल, पड़ाव चाैक, गांधी चाैक पर रेहड़ियाें पर भीड़ लगाने वालाें काे खदेड़ा गया। साथ ही रेहड़ी वालाें काे भी भीड़ नहीं जुटने देने के बारे में सख्त हिदायत दी गई। पुलिस के अभियान से भीड़ जुटाने वालाें में भी हड़कंप मचा रहा।