बाजार में लापरवाही पड़ेगी भरी, दिन भर समझाती रही पुलिस

  • दुकानों के बाहर व अंदर सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां, गारमेंट की दुकानों में कपड़ा खरीदने वालों की रही भीड़

भिवानी. लॉकडाउन 3 में मिली छूट के पांचवें दिन भी बाजार सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक खुले रहे। पुलिस प्रशासन लगातार बाजारों में गश्त कर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग की पालना का पाठ पढ़ाती नजर आई लेकिन कुछ दुकानों के अंदर व बाहर पांचवें दिन भी सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की अवहेलना होती दिखाई दी। दोपहर दो बजे तक शहर थाना प्रभारी बाजारों में गश्त के दौरान दुकानदारों व ग्राहकों को मास्क व सैनिटाइजर के इस्तेमाल की अपील करते नजर आ रहे थे।बाजार के सभी एंट्री प्वाइंटों पर बैरिकेड लगाकर पुलिस कर्मचारियों को ड्यूटी पर तैनात करने से दो दिनों से बाजारों में फोरव्हीलर की एंट्री न होने से स्थिति में सुधार होता दिखाई दे रहा है। गुरुवार को पुलिस ने घंटाघर चौक, वैश्य सीनियर सेकंडरी स्कूल के पास, नयाबाजार क्षेत्र व जैन चौक क्षेत्र में पुलिस नाके लगाकर फोरव्हीलरों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी थी। इससे बाजारों में रोड पर अधिक भीड़ व जाम की स्थिति नहीं बनी।

ये रही दुकानों पर स्थिति

बाजार में कपड़ा व इलेक्ट्रॉनिक की दुकानों पर भीड़ रही। अधिकतर दुकानदार सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते दिखाई दिए तो कुछ दुकानों के बाहर व अंदर सोशल डिस्टेंसिंग की शुक्रवार को भी धज्जियां उड़ रही थी। विशेषकर गारमेंट की दुकानों में कपड़ा खरीदने वालों की भीड़ रही।

ये कहना है एसएचओ का

शहर थाना प्रभारी रविंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस बाजार में लगातार गश्त करती है और दुकानदारों व ग्राहकों को सोशल डिस्टेंस, मास्क व सैनिटाइजर के उपयोग के प्रति जागरूक कर रही है। जो दुकानदार नियमों की पालना नहीं करता है उसका चालान काटा जाता है और दुकान को बंद भी करवाया जा रहा हैं।