पुरोहितों ने सरस्वती तीर्थ में जल भरने की उठाई मांग

पिहोवा. सरस्वती तीर्थ में जल भरने व तीर्थ पुरोहितों का पूजा-पाठ कराने का काम चालू करने की मांग को लेकर ब्राह्मण तीर्थ पुरोहित समाज की ओर से खेलमंत्री संदीप सिंह को ज्ञापन सौंपा।
ब्राह्मण सभा पंचायत के प्रधान विक्रम चक्रपाणी, विश्व हिंदू परिषद से दिनेश तिवारी, जगदीश गौड़, आशीष चक्रपाणी, राकेश पुरोहित, अखिल भारतीय तीर्थ पुरोहित महासभा के सदस्य हन्नु चक्रपाणि आदि ने कहा कि सरस्वती तीर्थ का जल मार्च में चैत्र चौदस मेले से पूर्व खाली किया था। तब सरकार की हिदायत थी कि जल से भी कोरोना फैल सकता है, लेकिन अब काफी समय बीत चुका है। श्रद्धालु और तीर्थ पुरोहित सरस्वती में दोबारा जल भरने का इंतजार कर रहे हैं।

सरस्वती में जल के बिना तीर्थ का महत्व नहीं है। साथ ही पुरोहितों का बंद हुआ कर्मकांड व पिंडदान कराने का काम शुरू कराया जाए ताकि पुरोहितों का रोजगार शुरू हो सके। चक्रपाणि ने कहा कि समाज के ही कुछ लोग महामारी की गंभीरता को न समझते हुए राजनीति कर रहे हैं। यह समय राजनीति का नहीं, बल्कि अपने देश और सरकार का साथ देने का है ताकि कोरोना को हराकर देश को बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि ब्राह्मण समाज तीर्थ में ताजा जल भरने की मांग सरकार से करता है ताकि यहां पशु पक्षियों का पीने का जल मिलने के साथ धार्मिक आस्था कायम रह सके। मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि मां सरस्वती तीर्थ के विकास को लेकर उनके मन में एक सपना है। जिसे वे ब्राह्मण व तीर्थ पुरोहितों के साथ बैठक करके पूरा करने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि तीर्थ में ताजा पानी भरने की मांग को लेकर वे खुद सीएम मनोहर लाल के समक्ष मांग रखेंगे। एसडीएम सोनू राम को तीर्थ पुरोहितों के साथ मिलकर समाधान निकालने के लिए कहा।

सखा ने दिए 700 मास्क
कार्यक्रम में हरियाणा कौशल विकास मिशन एवं श्री विश्वकर्मा स्किल यू्निवर्सिटी द्वारा चलाए गए सखा अभियान के तहत जिला कोऑर्डिनेटर अनिल ढुल व सेंटर संचालक जरनैल विर्क की टीम ने हाथ से बनाए हुए 700 मास्क खेल मंत्री को जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाने के लिए दिए। इस मौके पर एसडीएम सोनू राम, डीएसपी धीरज कुमार, तहसीलदार चेतना चौधरी, नपा सचिव अंकुश पराशर, एसएचओ देवेंद्र कुमार, एसएचओ इस्माइलाबाद भीम राज व नपा इस्माइलाबाद सचिव सहित कई अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।