छछरौली-पांवटा साहिब हाईवे पर जमा पानी से वाहन चालक परेशान

जगाधरी. छछरौली-पांवटा साहिब हाईवे 73ए का सफर अब खतरे से खाली नहीं रहा। बरसात रुकने के चार दिन बाद भी सड़क के दोनों साइड में पानी जमा है। लॉकडाउन के चलते सड़क पर वाहनों का दबाव कम है। जो वाहन चालक चल रहे उन्हें पानी के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कॉलेज के नजदीक जमा पानी से बचने के चक्कर में लोग स्लिप होकर गिर जाते हैं। प्रशासन की ओर से निकासी की व्यवस्था नहीं की गई। हाईवे निर्माण के बाद सड़क की साइडों पर खुदाई कर सीवरेज डाले गए। इसका असर चार साल बाद भी है। मार्ग के आधे हिस्से में तो मिट्टी फैली है। हाल में ही बरसात के कारण सड़क जल से भर गई है।
पानी अचानक सामने आने से लोग संभल नहीं पाते। एकदम ब्रेक लगाने से वाहन असंतुलित होकर गिर जाते हैं। हाइवे से गुजर रहे मोहित, विजय, प्रकाश, प्रेम, रविंद्र ने बताया कि वह नियमित रूप से यहां से गुजरते हैं। हर बार उनको कीचड़ के कारण परेशानी का सामना करना पड़ता है।
इस हाईवे पर काफी दुकानें हैं। दुकान संचालक अमित, विकास ने बताया कि लॉकडाउन में 42 दिन बाद दुकानें खुली हैं। अभी भी दुकानों के बाहर पानी जमा है। इस मार्ग की हालत यह है कि सावधानी हटते ही हादसा हो जाता है। पानी के कारण दुकानदारी भी प्रभावित हो रही है। दुकानदारों ने प्रशासन से मांग की है कि हाइवे किनारे जमा कीचड़ की सफाई कराई जाए।