चार माह से अंधेरे में डूबा था टोहाना, मई के अंत तक सभी स्ट्रीट लाइटें होंगी ठीक

  • 3 हजार स्ट्रीट लाइटों को ठीक करने के लिए नप ने दिया ठेका

टोहाना. नगर परिषद शहर की करीब 3 हजार स्ट्रीट लाइटों को ठीक करने के लिए प्रतिवर्ष सवा लाख रुपये खर्च करेगी। परिषद ने स्ट्रीट लाइटों को ठीक करने का काम शुरू कर दिया है। संभावना है कि मई माह के अंत तक सभी स्ट्रीट लाइटों को चालू कर दिया जाएगा।
शहर के विभिन्न 23 वार्डों में कुल करीब साढ़े चार हजार स्ट्रीट लाइटें हैं। जिनमें से परिषद ने करीब तीन हजार स्ट्रीट लाइटों की मरम्मत के लिए प्रतिवर्ष 1.25 लाख रुपये का ठेका दिया है। जबकि बाकी डेढ़ हजार स्ट्रीट लाइटें गारंटी पीरियड में हैं। जिसके लिए संबंधित कंपनी ही उन स्ट्रीट लाइटों की मरम्मत का काम देखेगी। इसलिए परिषद ने बाकी तीन हजार स्ट्रीट लाइटों को ठीक करने के लिए एक कंपनी को अनुबंधित किया है।

एजेंसी को ये कमियां दूर करनी होंगी

टेंडर के मुताबिक अनुबंधित कंपनी को तीन हजार स्ट्रीट लाइटों की मरम्मत के दौरान उनमें मिली सभी खामियों को दूर करना होगा। ठेकेदार सतनाम ने बताया कि स्ट्रीट लाइटों की मरम्मत के दौरान ट्यूब, बल्ब, चॉक, केबल तथा स्विच आदि को ठीक करना होगा।

अंधेरे में चोरी होने का भय रहता है

रमेश कुमार, बलजीत, उदित व संजय आदि ने कहा कि स्ट्रीट लाइट बंद होने से गलियों में अंधेरा रहता है जिस कारण चोरी होने का भय सताता रहता है। दूसरा लाइट न होने से अंधेरे में गिरने का भी डर लगता है।

पूरे शहर में ठीक करवा देेंगे लाइट

नगर परिषद के लाइट इंस्पेक्टर सुरेंद्र कुमार ने बताया कि लाइट मेंटेनस का वर्क ऑर्डर जारी कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही पूरा शहर जगमगाने लगेगा।