रक्तदान करने में अनफिट मिली महिला एनएचएम कर्मियों ने अपने पतियों को बुला करवाया रक्तदान

  • जिलेभर में हैं एनएचएम के 600 कर्मचारी, पहले दिन 25 यूनिट रक्त हुआ एकत्रित

कुरुक्षेत्र. पूरा विश्व इस समय काेराेना महामारी की चपेट में है। हर किसी काे काेराेना का डर सता रहा है। लाेग डरकर घराें में बैठे है। वहीं एनएचएम कर्मचारी निस्वार्थ भाव से लाेगाें की सेवा करने में जुटे हुए है। जहां स्वास्थ्य सुविधाओं काे सुचारू रूप से चलाए जाने में एनएचएम कर्मचारी दिन रात ड्यूटी कर अपनी सेवा दे रहे थे वहीं अब कर्मचारियाें ने मुख्यमंत्री के प्रदेशभर में रक्त की कमी के ब्यान पर रक्तदान करने का बीड़ा उठाया है। कर्मचारियाें ने कहा कि इस समय लाेगाें काे स्वास्थ्य कर्मचारियाें के सहयाेग की सबसे ज्यादा जरूरत हैं। शुक्रवार काे एनएचएम कर्मचारियाें ने एलएनजेपी अस्पताल में 5 दिवसीय रक्तदान शिविर का आयाेजन किया। रक्तदान करने काे लेकर पुरुष कर्मचारियाें के साथ साथ महिला कर्मचारियाें में भी जाेश दिखा। वहीं रक्तदान करने पहुंची तीन महिला कर्मचारियाें में रक्त की कमी पाई गई ।
खुद मिली अनफिट तो अपनी जगह कराया पतियों से रक्तदान

शुक्रवार को रक्तदान शिविर में एनएचएम कर्मचारी रेनू, सोनिया, पूजा भी रक्तदान करने पहुंची। ब्लड बैंक के सीनियर टेक्नीकल ऑफिसर नरेश सैनी ने महिलाओं की जांच की। जांच के बाद महिलाओं में रक्त की कमी पाई गई। जिस कारण उन्होंने उक्त महिलाओं का रक्त लेने से मना कर दिया। लेकिन रक्तदान को लेकर महिला कर्मचारियों का जोश काबिले तारीफ था। कर्मचारी रेनू ने अपने पति संजीव, सोनिया ने पति संदीप व पूजा ने पति संजीव से रक्तदान करवाया ।
जिलेभर में है एनएचएम के 600 कर्मचारी, पहले दिन हुआ 25 यूनिट रक्तदान

रक्तदान शिविर में पहले दिन 25 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ। एनएचएम कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य अध्‍यक्ष रिहान रजा के आहवान पर कर्मचारियों ने डयूटी के साथ व डयूटी के उपरांत रक्तदान किया। एनएचएम कर्मचारी संघ की हरियाणा की राज्य सह सचिव कुलविंदर कौर ने बताया कि एनएचएम कर्मचारी हमेशा देशहित में अपना योगदान देते आए है व पूर्व में भी कई बार उनके द्वारा ऐसे सामाजिक कार्य किए गए है। जिला प्रधान विक्रम संगरोहा ने कहा कि जिलेभर में एनएचएम के 600 कर्मचारी है जो रक्तदान करेंगे।मौके पर जिला महासचिव राजेश गुर्जर, सीआरए दयानंद, ईएमटी सतेंद्र सैनी, चालक कुलदीप, संदीप ,सजीव, कविता, गरमेल, एसटीएस संदीप, जोनी, फार्मासिस्ट आयुष व विकास ने रक्तदान किया ।