मंदिर के सामने नहीं, अब दूसरी साइड पर खोला ठेका, लोगों ने लगाया था जाम

  • पहले श्री हनुमान मंदिर रामपुरा के सामने खोला गया था शराब का ठेका

यमुनानगर. श्री हनुमान मंदिर रामपुरा के सामने खोला गया शराब का ठेका श्रद्धालुओं के विरोध के चलते बंद कर दिया गया है। मंदिर के आचार्य शारदा मिश्रा ने बताया कि मंदिर के सामने बीकानेर मिष्ठान के पास शराब का ठेका खोला गया था।
 ठेका खोले जाने से श्रद्धालुओं की भावनाओं को ठेस पहुंच रही थी। इसी के चलते इस ठेके को बंद करवाने को लेकर नगर निगम मेयर मदन चौहान और पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर पवन बिट्टू से संपर्क साधा गया। जिस पर उन्होंने हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया। इसके बावजूद जब शराब का ठेका बंद नहीं हुआ तो श्रद्धालु ठेका संचालकों के पास ठेके को बंद करवाने को लेकर मिलने गए। ठेका संचालकों ने बात करने की वजह श्रद्धालुओं के साथ बदतमीजी करनी आरंभ कर दी। इस पर मजबूरन श्रद्धालुओं को विरोध प्रदर्शन करना पड़ा। बाद में मंदिर कमेटी की तरफ से जिला प्रशासन और जिला आबकारी विभाग प्रमुख को पत्र देकर ठेके को बंद करवाने का आग्रह किया गया। विभागीय अधिकारियों को पत्र के माध्यम से बताया गया कि किसी भी धार्मिक स्थल के 100 मीटर घेरे में शराब का ठेका नहीं खोला जा सकता इसलिए यह ठेका गलत खोला गया है, जिसे बंद करवाया जाए।
पंडित शारदा ने बताया कि अधिकारियों ने मंदिर सभा द्वारा दिए गए पत्र पर संज्ञान लेते हुए ठेका संचालकों को यहां से ठेका बंद कर अन्य जगह स्थानांतरित करने के आदेश दिए जिसके चलते अब शराब के ठेके को यहां से बंद करके अन्य स्थान पर खोला जा रहा है।