प्रशासन ने धार्मिक और सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों पर पुष्प वर्षा कर मनाया विश्व रेडक्राॅस दिवस

शुक्रवार को एसडीएम कार्यालय के प्रांगण में विश्व रेडक्राॅस दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि एसडीएम डाॅ. किरण सिंह सहित सभी अधिकारियों ने धार्मिक और सामाजिक संस्थाओं की पदाधिकारियों पर पुष्प वर्षा कर उनका धन्यवाद किया।
 गौरतलब है कि लगभग 46 दिनों से नगर की सभी संस्थाएं कोरोना वायरस के विरुद्ध लड़ाई में कंधे से कंधा मिलाकर प्रशासन का साथ दे रही हैं। इस अवसर पर एसडीएम डाॅ. किरण सिंह ने कहा कि रेडक्राॅस की स्थापना 1920 में की गई थी। रेडक्राॅस के संस्थापक सर जीन हेनरी ड्यूनेंट का जन्म 8 मई 1828 को जेनेवा, स्विट्जरलैंड में हुआ। उनके जन्मदिवस को विश्व रेडक्राॅस दिवस के रूप में मनाया जाता है। वर्ष 1910 में उन्होंने फ्रेडरिक पासी के साथ मिलकर पहले नोबल शांति पुरस्कार प्राप्त किया जिससे हेनरी ड्यूनेंट को पहली स्विस नोबेल शांति पुरस्कार से सम्मानित किया गया। एसडीएम ने कहा कि जिला रेडक्रॉस सोसाइटी द्वारा विभिन्न जनकल्याणकारी कार्य किए गए हैं। इस अवसर पर डीएसपी सुरेंद्र मांझू ने कहा कि रेडक्राॅस कुरुक्षेत्र द्वारा समय समय पर दिव्यांग मूल्यांकन और वितरित शिविरों का आयोजन किया जाता है जिसमें जरूरतमंद दिव्यांगों को तिपहिया रिक्शा, व्हीलचेयर, श्रवण यंत्र, बैसाखी इत्यादि प्रदान किए जाते हैं। कार्यक्रम में संस्थाओं के पदाधिकारियों ने अपने विचार साझा किए। इस अवसर पर तहसीलदार टीके गौतम, नायब तहसीलदार परमिंद्र सिंह संधू, खंड विकास
एवं पंचायत अधिकारी सुमित बख्शी, एसडीएम कार्यालय की अधीक्षक दीपिका वाही सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today