पुलिस व स्वास्थ्य कर्मचारियों के सैंपलों की आज आएगी रिपोर्ट, आंगनबाड़ी व आशा वर्करों के भी लिए जा रहे सैंपल

  • आइसोलेशन वार्ड से 34 मरीजों को किया डिस्चार्ज, अब तक 1325 सैंपल लिए गए

कैथल. स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना कोविड-19 जांच के लिए पुलिस कर्मियों व स्वास्थ्य कर्मियों से लिए सैंपलों की शुक्रवार को रिपोर्ट आएगी। विभाग ने विभिन्न नाकों पर तैनात पुलिस कर्मियों व सीएचसी, पीएचसी में कायर्रत स्वास्थ्य कर्मियों समेत बुधवार को 119 लोगों के सैंपल लिए थे। गुरुवार को भी विभाग ने अलग-अलग जगहों से 27 सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं। जिलावासियों के लिए राहत की बात ये है कि विभाग द्वारा विभिन्न वर्गों से ली जा रही सभी रिपोर्ट अभी तक निगेटिव आ रही है। मंगलवार को लिए गए 155 सैंपलों की रिपोर्ट भी गुरुवार को निगेटिव आ चुकी है। इनमें ज्यादातर दूसरे राज्यों से लौटने वाले श्रमिक शामिल थे। इसके अलावा अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में दाखिल 34 मरीजों को रिपोर्ट आने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। अब अस्पताल के आइसोलश वार्ड में सात मरीज ही दाखिल है।
जिले में 1325 सैंपल में से 1176 की रिपोर्ट आई निगेटिव
स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना जांच के लिए शुक्रवार दोपहर बाद तक 1325 सैंपल लिए जा चुके हैं। इनमें पुलिस, स्वास्थ्य विभाग, मीडिया, श्रमिक, आम नागरिक व तब्लीगी जमाती भी शामिल है। 1176 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई, जबकि जमाती व बच्चा सहित पॉजिटिव मिले दोनों मरीज भी ठीक हो चुके हैं। 224 संदिग्ध मरीजों को अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में दाखिल किया जा चुका है।

गुजरात से आए युवक समेत 2 लोगों को किया क्वारेंटाइन

कलायत| गुजरात समेत बाहर से लौटे दो युवकों को नगर की अंबेडकर चौपाल में क्वारेंटाइन किया गया है। चिकित्सा अधिकारी डाॅ. कुलदीप ने बताया कि दो युवकों में से एक करीब 40 वर्षीय व्यक्ति कलायत का रहने वाला है तथा वह कल बुधवार को मुंद्रा पोर्ट गुजरात से लौटा है। जबकि दूसरा करीब 20 वर्षीय युवक गांव बड़सीकरी में पानीपत से आया था । बुधवार को गांव बडसिकरी खुर्द वाली नहर के पास बारिश मे खड़ा था जिसको सरपंच प्रतिनिधि जोगिंद्र सिंह अपने घर ले गया। दोनों को ऐतिहात के लिए बृहस्पतिवार को 14 दिन के लिये अंबेडकर भवन मे क्वारेंंटाइन किया गया है। उन्होंने नगर व क्षेत्र के लोगों को किसी बाहरी व्यक्ति के आने पर तुरंत प्रशासन को सूचना देने की अपील की।