डीसी व एसपी ने प्लाईवुड मेटल इंडस्ट्री का दौरा किया, नियमों से काम करते मिले श्रमिक

यमुनानगर. डीसी मुकुल कुमार व एसपी हिमांशु गर्ग ने प्लाईवुड व मैटल इंडस्ट्री का दौरा किया। प्रदेश सरकार के नियमानुसार स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर की अनुपालना में फैक्ट्री का संचालन करते हुए पाया गया। उपायुक्त ने स्वयं थर्मल स्कैनर से जांच करवाकर देखा। फैक्ट्री मालिकों द्वारा मेन गेट पर सेनिटाइजर्स व हाथ धोने के लिए पानी व साबुन की व्यवस्था के साथ थर्मल स्कैनर से जांच करने के बाद ही श्रमिकों को फैक्ट्ररी में प्रवेश करने की अनुमति दी जाती है।
सोशल डिस्टेंंसिंग की पालना की जा रही है। सभी श्रमिक मास्क व ग्लब्स लगाकर ही कार्य कर रहे हैं। दोनों फैक्ट्रियों का बारीकी से निरीक्षण किया। फैक्ट्ररी में काम करने वाले कर्मियों को वहीं पर सोने या नजदीक की फैक्ट्ररी में सोने के लिए प्रबंध फैक्ट्री मालिक द्वारा किया जाएगा।

फैक्ट्री संचालक इस वेबसाइट पर कर सकते हैं आवेदन
जिले के अन्य औद्योगिक प्रतिष्ठानों के संचालन पास के लिए सरल हरियाणा पोर्टल की वेबसाइट पर सरल हरियाणा डॉट जीओवी डॉट इन पर पास के लिए आवेदन कर सकता है। सभी उद्योगों व औद्योगिक प्रतिष्ठानों में सोशल डिस्टेंस की पालना करने व कार्यस्थल को नियमित सेनिटाइजर करने व मास्क पहनने की अनिवार्यता की पालना करने के निर्देश दिए। सरकार श्रमिकों के प्रति सचेत व प्रतिबद्ध है। फैक्ट्रियों का संचालन करवाकर श्रमिकों को काम दिया जा रहा है जिससे वे अपने परिवार का पालन पोषण कर सकें। डीसी ने श्रमिकों से बातचीत भी की।