कोरोना संक्रमित महिला डॉक्टर का रिपीट सैंपल निगेटिव, अब 9वीं के छात्र का रिपीट सैंपल भेजा

  • आशा वर्कर, संक्रमितों की कोठरियों में रहने वाले व निशात बाग के ऑटो चालक के संपर्क वाले सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव

अम्बाला. कोरोना सैंपल रिपोर्ट के लिहाज से शुक्रवार का दिन राहत भरा रहा। कोरोना संक्रमित मिली कैंट अस्पताल की इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर के रिपीट सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई। दूसरी बड़ी राहत की खबर यह रही कि कोरोना पॉजिटिव दुखेड़ी की आशा वर्कर, सिविल अस्पताल की कंस्ट्रक्शन साइट के श्रमिकों की कोठरियों में रहने वाले और निशात बाग के ऑटो चालक के संपर्क में आए जितने लोगों के सैंपल भेजे गए थे, सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। तीसरी अच्छी खबर यह है कि रानी बाग के 9वीं के छात्र के घर में काम करने वालीं मेड की सैंपल रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। एमएम अस्पताल की कोविड यूनिट में भर्ती इस छात्र का रिपीट सैंपल शुक्रवार को जांच के लिए भेजा गया है। चौथी सुकून की खबर यह है कि वीरवार को कैंट सिविल अस्पताल के जितने भी डॉक्टरों व पैरामेडिकल स्टाफ के सैंपल पीजीआई चंडीगढ़ भेजे गए थे, सभी की रिपोर्ट ठीक आई है।
2 मई को कैंट सिविल अस्पताल ले लिए गए सैंपलों में से एक ही दिन में 23 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद चिंताएं बढ़ गई थी। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी प्रोजेक्ट्स की साइट पर ठहरे श्रमिकों की सैंपलिंग शुरू की थी। शुक्र रहा कि कैंट सिविल अस्पताल की कंस्ट्रक्शन साइट पर जिन काेठरियों में काेरोनो संक्रमित मिले हैं उनमें साथ रहने वाले बाकी श्रमिक ठीक पाए गए हैं। हालांकि बाकी कांटेक्ट में आने वाले लोगों के शुक्रवार को भी सैंपल लिए गए। इन श्रमिकों के साथ काम करने वाले कुछ लोकल लोगों और श्रमिकों को महेशनगर थाने के पास चलने वाले लंगर में जाने की वजह से संक्रमण के कम्युनिटी ट्रांसफर होने का खतरा बढ़ गया था। जिले में इस वक्त कोरोना के 28 एक्टिव केस हैं, जिनमें से 26 मुलाना के एमएम अस्पताल की कोविड यूनिट, एक अम्बाला कैंट सिविल और एक पीजीआई चंडीगढ़ में भर्ती हैं।
कंटेनमेंट जोन के 25,196 लोगों की स्क्रीनिंग, 9 के सैंपल जांच के लिए भेजे
शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग ने 142 सैंपल लिए हैं। सिविल सर्जन डॉ. कुलदीप सिंह के मुताबिक अब तक 3,456 सैंपल लिए गए हैं। इनमें से 3,276 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। ठरवा गांव के कोरोना पीड़ित किसान की पीजीआई में हालत स्थिर बनी हुई है। जिले की सभी कंटेनमेंट जोन से शुक्रवार को 25,196 लोगों की स्क्रीनिंग कर 9 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। 48 मोबाइल टीमों ने 4,241 लोगों को चेक किया। इनमें से 17 को फ्लू जैसे लक्षण मिले व 9 के सैंपल लिए गए हैं। 1200 प्रवासी श्रमिकों को चेकअप के बाद अम्बाला से स्पेशल ट्रेन में रवाना किया है।