कई दुकानदारों ने नहीं माने ऑड-इवन फाॅर्मूले पर दुकानें खोलने के आदेश

  • बाजार में नहीं हुआ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, खेड़ा बाजार तक दोनों तरफ की दुकानें खुली रहीं, पुलिस भी घूमती रही लेकिन बंद नहीं कराई दुकानें

यमुनानगर. लॉकडाउन में बाजार खुलने की छूट मिलने के दूसरे दिन जाकर अधिकारी ऑड-इवन फाॅर्मूला बना पाए। बुधवार को इसके ऑर्डर जारी हुए, लेकिन ऑर्डर जारी होते ही यह लागू नहीं हो पाया। वीरवार को बाजार खुला तो कहीं पर प्रशासन का फाॅर्मूूला नहीं चला, दुकानदारों की मनमर्जी ही चली। इससे सोशल डिस्टेंसिंग काे बनाना बेहद मुश्किल रहा। हालांकि पुलिस घूमती रही, लेकिन दुकानें बंद नहीं कराई। अब अधिकारी कह रहे हैं कि शुक्रवार से ऑड-इवन फॉर्मूला लागू किया जाएगा। दुकानों पर मार्किंग की जाएगी कि यह दुकान नंबर एक है और यह नंबर दो, लेकिन यह शुक्रवार को भी लागू हो पाएगा या नहीं, यह देखने वाली बात है। खेड़ा बाजार एक दिन में एक ही साइड खुलेगा लेकिन यहां वीरवार को दोनों साइड की कई दुकानें खुली हुईं थीं।
यह फॉर्मूला बनाया है प्रशासन ने| जिलाधीश मुकुल कुमार ने आदेश जारी किए हैं कि यमुनानगर में एक तरह की दुकानें आम जनता के लिए सुबह 8 से दोपहर बाद 4 बजे तक खुली रहेंगी। डेयरी और अन्य संबंधित कार्यकलाप सुबह 7 से सायं 7 बजे तक खुली रहेंगी। सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को खेड़ा मोहल्ला बाजार और मीरा बाई बाजार की दाईं ओर दुकानें खुलेंगी और मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को खेड़ा मोहल्ला बाजार और मीरा बाई बाजार की बाईं ओर दुकानें खुलेंगी। एमसी यमुनानगर, एमसी साढौरा, एमसी रादौर, सरस्वती नगर की ग्राम पंचायत, छछरौली, प्रतापनगर और लेदी की चिहिंत (1 मार्क) दुकानें सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को सभी दुकानें सुबह 8 से शाम 4 बजे तक खुली रहेंगी और उपरोक्त चिह्नित (2) मंगलवार, वीरवार और शनिवार को खुली रहेंगी।
सब्जी मंडी तीन दिन और रहेगी बंद| सब्जी आढ़ती के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन ने यमुनानगर और जगाधरी सब्जी मंडी को चार दिन के लिए यानी 7 मई तक बंद कर दिया था लेकिन वीरवार को उसे अब तीन दिन के लिए और बंद करने के आदेश दिए गए हैं। हालांकि आढ़तियों ने कहा कि जब कोरोना पॉजिटिव मिले आढ़ती के संपर्क में आए लोगों और मंडी से अन्य आढ़तियों के सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है तो फिर मंडी को आगे तीन दिन और बंद करने का फैसला गलत है।
शुक्रवार से लागू करेंगे फार्मूला| नगर निगम कमिश्नर धर्मवीर सिंह ने बताया कि बाजार खोलने के लिए ऑड-इवन फार्मूला बनाया गया है। इसे शुक्रवार से लागू करेंगे। दुकानों पर शुक्रवार से ही मार्किंग की जाएगी।