सर्व कर्मचारी संघ ने अध्यापकों की स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर सौंपा ज्ञापन

हिसार. सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ की राज्य कमेटी के निर्णय अनुसार स्वास्थ्य विभाग और हरियाणा सरकार के दिशा निर्देशों की पूर्णतया पालन करते हुए गुरुवार को संघ के जिला प्रधान सुरेंद्र सैनी, जिला सचिव पवन कुमार, राज्य वरिष्ठ उपाध्यक्ष जयबीर सिंह, राज्य उप महासचिव प्रभु सिंह और राज्य उपप्रधान धर्मेंद्र ढांडा ने स्कूल शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव महावीर प्रसाद के नाम जिला शिक्षा अधिकारी हिसार को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन सौंपने के बाद संघ के राज्य वरिष्ठ उपाध्यक्ष जयबीर सिंह ने बताया कि कोविड-19 महामारी और लंबे लॉकडाउन के चलते हरियाणा के 70-80 हजार अध्यापक पिछले 45 दिन से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि बार-बार प्रदेश के शिक्षा मंत्री व विभाग के उच्च अधिकारियों से आग्रह करने के बावजूद अध्यापकों को सुरक्षा संबंधी उपकरण जैसे कि पीपीई किट, मास्क, सैनेटाइजर व दस्ताने उपलब्ध नहीं करवाए जा रहे हैं, जिससे अध्यापकों का अपना जीवन ही असुरक्षित हो गया है।
राज्य उप महासचिव प्रभु सिंह ने भी बताया कि अनेक अध्यापकों का कार्यस्थल एवं निवास स्थान अलग-अलग जिलों में है। ऐसे अनेक अध्यापक हैं जिनके निवास स्थान फतेहाबाद, हिसार, भिवानी ,चरखी दादरी, रोहतक आदि में है और उनकी नौकरी गुरुग्राम, नूंह, पलवल, फरीदाबाद में है। संगठन के आवेदन पर ऐसे आदेश भी जारी हो चुके हैं कि जिन अध्यापकों का निवास स्थान दूसरे जिलों में है, उनकी ड्यूटी ना लगाई जाए।