सर्विस रोड का लेवल ठीक न होने से जमा बरसाती पानी परेशानी का बना सबब

  • ओढ़ा में डेढ़ वर्ष से 30 प्रतिशत सर्विस लाइन का काम अधर में

ओढ़ा. राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 9 को फोरलाइन बने हुए लगभग डेढ़ वर्ष हो चुका है लेकिन ओढ़ा में अभी तक 30 प्रतिशत सर्विस लाइन बनना बाकी है। जो बनी हुई है उसका लेवल बहुत ऊंचा नीचा है। जिस कारण थोड़ी सी बरसात होने पर भी कई दिनों तक पानी दुकानों के सामने खड़ा रहता है।
पानी की समस्या को देखते हुए मोंगा ट्रेडिंग कंपनी, पवन ट्रेडिंग कंपनी व अन्य का काम धंधा प्रभावित हो गया है। इसलिए वे अन्य जगह पर शिफ्ट हो गए हैं। दो धर्मकांटों का काम ठप्प होने के कारण वे सारा दिन बिल्कुल खाली बैठे रहते है। तीन दिन पहले हुई बरसात में जो अनाज मंडी में गेहूं भीगने से नुकसान हुआ उसका मुख्य कारण पानी की निकासी का ना होना था। क्योंकि हाईवे की ओर से पानी की निकासी का कोई प्रबंध नहीं है । सर्विस लाइन के दोनों ओर नाले हमेशा भरे रहते हैं।
थोड़ी सी बरसात आने पर ही पूरी सड़के पानी से लबालब भर जाती है। जो प्रत्येक आने जाने वालों के लिए परेशानी का सबब बनती है। लोगों की मांग है कि सर्विस लाइन व नाले का काम शीघ्र पूरा किया जाए। इस संबंध में कंपनी के एसडीओ ज्ञानचंद गर्ग से बात किए जाने पर उन्होंने बताया कि 17 मई के बाद लॉक डाउन खुलते ही मजदूर मिलना शुरू हो जाएंगे व सड़क का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा और नाले की सफाई करवा कर पानी निकासी का भी उचित प्रबंध किया जाएगा।