रानियां में आने वाले वाहनों का निरीक्षण जारी फर्जी पास वालाें काे नहीं करने दिया प्रवेश

  • लॉकडाउन का सख्ती से पालन किए जाने की हिदायतें जारी

रानियां. कोविड-19 के चलते केंद्र सरकार द्वारा किए गए लॉकडाउन का सख्ती से पालन किए जाने की हिदायतों के अनुसार रानियां शहर में प्रवेश करने वाले सभी वाहनों का बारीकी से निरीक्षण किया जा रहा है। ऐसे कई वाहन भी पकड़ में आ रहे हैं जिनकी गाड़ी के शीशे पर कंप्यूटर से प्रिंट किए हुए फर्जी पास चिपके हुए है और वे अपना धंधा कर रहे हैं।
रानियां के गोविंदपुरा पुलिस नाके पर तैनात ड्यूटी मजिस्ट्रेट प्राे गोपाल सिंह ने बताया कि रानियां शहर में प्रवेश करने वाले सभी वाहनों का बारीकी से निरीक्षण किया जा रहा है। जिन वाहनों के शीशे पर पास चिपके हुए हैं उनकी जांच करने के उपरांत पाया गया कि कई वाहन चालक फर्जी पास लगाकर अपना धंधा कर रहे हैं। प्रशासन के नियमों की अनदेखी करने वाले वाहन चालकों को रानियां में प्रवेश करने की बजाय वापस भेज दिया और 8 लोगों के फर्जी पास फाड़कर चेतावनी देते हुए वापस भेज दिया। ड्यूटी मजिस्ट्रेट गोपाल सिंह ने बताया कि प्रशासन के नियमों की अवहेलना करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।
चालकों को जारी किया जाए फिटनेस प्रमाण पत्र : दूसरे राज्यों से आने वाले वाहन चालकों ने बताया कि वे खाद्य सामग्री लेकर कई शहरों में जाते हैं और हर जगह मेडिकल जांच करवाई जाती है जबकि एक बार मेडिकल जांच होने के उपरांत प्रमाण पत्र जारी किया जाए जिसके कारण उन्हें हर जगह पर जांच करवानी पड़ रही है।
उन्होंने बताया कि एक अधिकारी द्वारा जांच करके समय अवधि का प्रमाण पत्र जारी किया जाए ताकि उन्हें हर शहर में चैकअप न करवाना पड़े जिसके कारण उन्हें व अधिकारियों को बार बार परेशानी का सामना ना करना पड़े।