रतिया में नांदेड़ से आया श्रद्धालु दूसरी टेस्टिंग में आया कोरोना पॉजिटिव, फतेहाबाद में अब 6 लोग संक्रमित

  • कंटेनमेंट जोन के 50 घरों में आवश्क वस्तुएं पहुंचाएगा प्रशासन, भट्टूकलां में बदला फसल खरीद केंद्र,1146 घरों में होगी स्क्रीनिंग

फतेहाबाद. रतिया के सामुदायिक केंद्र में क्वारेंटाइन किए गए महाराष्ट्र के नांदेड़ साहिब से आए श्रद्धालुओं में से एक और व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है। पॉजिटिव मिले रतिया के ही रहने वाले 37 वर्षीय व्यक्ति की यह दूसरी टेस्टिंग थी। इससे पहले करवाई गई पहली टेस्टिंग में इसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। संक्रमित व्यक्ति को स्वास्थ्य विभाग ने अग्रोहा मेडिकल रैफर कर दिया है।
इधर भट्‌टूकलां मॉडल टाउन में बुधवार को एक युवती के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन ने यहां कपास मंडी में बनाए गए फसल खरीद केंद्र का स्थान भी बदल दिया है। इसके अलावा मॉडल टाउन में ही स्वास्थ्य विभाग ने कंट्रोल रूम स्थापित कर दिया है जहां से कंटेनमेंट जोन व बफर जोन में आने वाले सभी घरों की मॉनिटरिंग की जाएगी तथा सर्वे करने वाली सभी टीमें भी यहीं रूकेंगी। इतना ही नहीं कंटेनमेंट जोन में आने वाले सभी 50 घरों में सभी प्रकार की आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई प्रशासन द्वारा की जाएगी। उक्त जोन के लोगों के लिए कंट्रोल रूम का नंबर भी जारी किया है। जिले के लिए राहत की बात यह है कि पॉजिटिव आए अबतक 6 लोग क्वारेंटाइन में थे तथा किसी के भी संपर्क में नहीं आए हैं।
नांदेड़ से आए व्यक्ति की वीरवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिले में अब कुल 6 एक्टिव केस हो गए हैं। बता दें कि इससे पहले रतिया में ही नांदेड़ साहिब से आए तीन महिला व एक पुरूष की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। जबकि बुधवार को भट्‌टूकलां मॉडल टाउन में दिल्ली से आई युवती कोरोना संक्रमित पाई गई थी।
मुख्य मंडी में शुरू करवाई खरीद
कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से पहले मॉडल टाउन कपास मंडी में सरसों व चने की सरकारी खरीद होती थी। अब इन फसलों की खरीद मुख्य अनाज मंडी में ही होगी। गुरुवार को प्रशासन ने अनाज मंडी में ही सरसों व चने की सरकारी खरीद की व्यवस्था कर दी है।
इस नंबर 9416415948 पर बताएं समस्या
कंटेनमेंट जोन बनाई गई 50 घरों के लोगों को यदि किसी भी प्रकार की समस्या या जरूरत है तो वे 9416415948 इस नंबर पर फोन कर सकते हैं। जिला प्रशासन समस्या का समाधान करेगा। इसके अलावा कंटेनमेंट जोन के अंतर्गत आने वाले घरों में आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई की जाएगी।