मार्केट में बढ़ी भीड़, निगम की चार टीमें बाजार में निकलीं नियम अनदेखा करने वालों काे चेताया, आज से होंगे चालान

  • सुबह के समय पहुंचते हैं ज्यादा ग्राहक, दोपहर बाद रौनक कम

हिसार. लाॅकडाउन थ्री फेज के चौथे दिन बाजाराें में भीड़ दिखाई दी। सुबह के वक्त ग्राहक बाजाराें में निकले। नगर निगम की अलग-अलग चार टीमें शहर में लाॅकडाउन का पालन कराने व माॅनीटिरिंग के लिए निकलीं। टीम ने राजगुरु मार्केट, पड़ाव मार्केट, पीएलए सहित सभी मुख्य बाजाराें में निरीक्षण किया। कहीं बाजाराें में भीड़ दिखी ताे कहीं कुछ दुकानदार भी नियमाें की अवहेलना करते नजर अाए। निगम टीमाें ने लाॅकडाउन का पालन न करने वालाें काे चेतावनी दी कि कल से ये बर्दाश्त नहीं हाेगा। अगर एमएचए की गाइडलाइन का पालन नहीं किया ताे कल से चालान व पैनल्टी लगाना शुरू कर दिया जाएगा। पब्लिक काे भी चेताया गया कि अगर साेशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया ताे फिर से बाजार बंद हाे सकते हैं।

कहीं दिखी अधिक भीड़ तो कहीं पूरी व्यवस्थाएं रहीं

राजगुरु मार्केट, नागाेरी गेट, गणेश मार्केट, वाल्मीकि चाैक, पड़ाव चाैक, सब्जी मंडी चाैक के अासपास ग्राहकों की अधिक भीड़ दिखाई दी। सब्जी फलाें की रेहड़ियाें पर, काॅस्मेटिक की दुकानाें पर भीड़ दिखी। कई दुकानाें के सामने गाेलदारे लगाए थे। सेनेटाइजर रखा था। दोपहर बाद रौनक कम रही।

निगम कमिश्नर के मैसेज के बाद अलर्ट हुईं टीमें

नगर निगम कमिश्नर ने बुधवार काे ऑफिस स्टाफ के व्हाट्सएप ग्रुप में मैसेज किया था कि बाजाराें में जाकर स्थिति जांची जाए। कुछ लाेग लाॅक डाउन का पालन नहीं करते। इसके बाद नगर निगम की टीम एक्टिव हुई। चाराें एक्सईएन की ड्यूटी इसकाे लेकर लगाई गई।

कई बाजारों में टीम पहुंची, आज से होगी सख्ती

अलग-अलग बाजाराें में हमारी टीम गई थी। पहले दिन चेतावनी दी गई है। जाे लाेग अब भी साेशल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं रखेंगे अाैर गाइडलाइन का पालन नहीं करेंगे शुक्रवार से उनके चालान किए जाएंगे।'' -संदीप, एक्सईएन नगर निगम।