बाजार में दुकानें खोलने के लिए किए दिन तय

यमुनानगर. डीसी मुकुल कुमार ने बताया कि डेयरी और अन्य संबंध दुकानें प्रात: 7 बजे से सायं 7 बजे तक खुली रहेंगी। सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को खेडा मोहल्ला बाजार व मीरा बाई बाजार की दाईं ओर दुकानें खुलेंगी तथा मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को खेडा मोहल्ला बाजार व मीरा बाई बाजार की बाई ओर दुकानें खुलेंगी। उन्होंने बताया कि एमसी यमुनानगर, एमसी साढौरा, एमसी रादौर, सरस्वती नगर की ग्राम पंचायत, छछरौली, प्रतापनगर और लेदी की चिहिंत (01 मार्क) दुकानें सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को सभी दुकानें प्रात: 8 बजे सायं 4 बजे तक खुली रहेगी तथा उपरोक्त चिह्नित (02) मंगलवार, वीरवार और शनिवार को खुली रहेगी।
 डीसी ने बताया कि रेस्टोरेंट व मिठाई की दुकानें, आम जनता के लिए सेवाओं और भोजन प्रदान करने के लिए सुबह 8 बजे से दोपहर बाद 4 बजे तक होम डिलीवरी के लिए अनुमति दी गई है। उन्हे आदेश दिए जाते हैं कि वे कम से कम समय में 5 से अधिक कस्टमर/आगंतुकों को अनुमति न दें। सभी केमिस्ट की दुकानें, पंजीकृत 24 घंटे का अमरजैंसी, ओपीडी मेडिकल प्रतिष्ठान और पेट्रोल पंप खुले रहेंगे।

मास्क/फेस कवर पहनना दुकानदारों और ग्राहकों दोनों के लिए अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि सोशल-डिस्टेंसिंग की पालना अनिवार्य है और हर दुकान के सामने 6 फीट गैप पर मार्किंग की जानी चाहिए, दुकान के सामने हाथ सफाई की सुविधा उपलब्ध होनी चाहिए, दुकानें काउंटर/डेस्क/कुर्सियों को दिन में दो बार साफ किया जाना चाहिए, दुकानों के सामने वाहनों की पार्किंग नहीं होगी, कोई भी दुकानदार किसी भी उत्पाद/वस्तुओं को दुकान के बाहर नहीं रखेगा, मेडिकल स्टोर और दूध/डेयरी की दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें रविवार को बंद रहेंगी, एक समय में दुकान (दुकानदार और सहायकों सहित) में पांच से अधिक व्यक्ति नहीं होंगे, यह अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए संबंधित दुकानदार की जिम्मेदारी होगी।

रिटेल लिकर की दुकानें सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक खोली रहेगी तथा प्रत्येक रविवार को बंद रहेंगी। डीसी ने आदेश दिए कि पुलिस अधीक्षक, आयुक्त नगर निगम, सभी एसडीएमस, ड्यूटी मजिस्ट्रेट, एसएचओ, सचिव, नगर समितियां, रादौर और सढौरा इस आदेशों की सख्ती से पालन करवाना सुनिश्चित करें।