प्राइवेट स्कूल भवन खोलने के लिए सरकार जल्द जारी करेगी पत्र: शर्मा

भिवानी. प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रधान राम अवतार शर्मा ने कहा कि जल्द ही प्राइवेट स्कूलों के प्रशासनिक भवनों को खोल दिया जाएगा। वे श्री हनुमान जोहड़ी मंदिर में गुरुवार को पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। इस अवसर पर एसोसिएशन के पदाधिकारी अमित डागर, आकश रहेजा, यतिंदर नाथ, कर्ण मिर्ग समेत अनेक प्राइवेट स्कूल संचालक उपस्थित थे।

राम अवतार शर्मा ने कहा कि कई दिनों से पूरे हरियाणा से उनके पास प्राइवेट स्कूल संचालकों के फोन और मैसेज आ रहे थे कि स्कूलों के प्रशासनिक भवन खुलवाए जाएं। एक हफ्ते पहले एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल इस संदर्भ में विभाग के एसीएस से भिवानी में मिला था। साथ ही, विधायक घनश्याम सर्राफ ने शिक्षा मंत्री कंवर पाल व चीफ सेक्रेटरी से इस बारे में बात की थी। उन्होंने आश्वासन दिया था की जल्द ही लेटर जारी कर दिया जाएगा।
राम अवतार शर्मा ने कहा कि शिक्षा मंत्री भी मानते हैं कि प्राइवेट स्कूलों के पास आय का एक मात्र साधन अभिभावकों द्वारा दी जाने वाली फीस है और इसलिए ऑफिस खोलना जरुरी है। शिक्षा मंत्री ने हमारी मांग को स्वीकार कर उस पर कार्रवाई करते हुए विभाग के अधिकारियों को आदेश जारी कर दिए हैं और एक दो दिन में ऑफिस खुलने का लेटर जारी हो जाएगा।
प्राइवेट स्कूलों द्वारा लॉकडाउन में फीस लिए जाने के सवाल का जवाब देते हुए राम अवतार शर्मा ने कहा कि संकट कि इस घड़ी में प्राइवेट स्कूल हरियाणा सरकार के साथ हैं और जो आदेश सरकार और शिक्षा विभाग देगा प्राइवेट स्कूल उसका पालन करेंगे। अभी सरकार ने प्राइवेट स्कूलों को ट्यूशन फीस लेने के लिए निर्देश दिए हैं तो सभी स्कूल सिर्फ ट्यूशन फीस ही अभिभावकों से ले रहे हैं। उन्होंने अभिभावकों से भी अपील की कि वे व्यर्थ के बहकावों में न आएं और स्कूलों के साथ खड़े हों क्योंकि वे उनके बच्चों के लिए लॉक डाउन में भी दिन रात मेहनत कर रहे हैं।