पुलिस ने ज्यादा भीड़ वाली दुकानें करवाईं बंद, लापरवाह युवकों की टी-शर्ट से ढंकवाया मुंह, सर्कल न लगाने वालों केे काटे चालान

  • पुलिस ने ज्यादा भीड़ वाली दुकानें करवाईं बंद, लापरवाह युवकों की टी-शर्ट से ढंकवाया मुंह, सर्कल न लगाने वालों केे काटे चालान

चरखी दादरी. लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों पर पुलिस सख्ती से पेश आई। दुकानों के बाहर सामान रखने व ज्यादा संख्या में ग्राहकों को खड़ा करने वाले करीब 35 दुकानें पुलिस ने बंद करवा दी। वहीं शहर के लाला लाजपत राय चौक नजदीक एक बड़ी दुकान में बिना मास्क इकट्ठे बैठकर ट्रैक सूट बना रहे 24 लोगों को डीएसपी ने हिरासत में ले लिया। वहीं दुकान पर खैनी व गुटखा बेच रहे दुकानदार को भी हिरासत में लिया गया है। लॉकडाउन की पालना करवाने के लिए एसपी व डीएसपी ने मिलकर बाजार में गश्त की और उल्लंघन करने वालों पर सख्ती से पेश आए।
दुकानदार नहीं करवा रहे सोशल डिस्टेंस में मदद

लॉकडाउन में करीब 40 दिन दुकानें बंद रहने के बाद सरकार ने सोमवार से बाजार खोलने की छूट दे दी थी। ऐसे में प्रशासन ने भीड़ भड़ाका कम रखने के लिए बाजार को 25 जोन में बांटा था जो तीन तीन दिन बारी से जाेन वाइज खोला जा रहा है। मगर थोड़ा बाजार खुलने पर भी दुकानों पर भारी भीड़ लग रही है। और सोशल डिस्टेंस में मदद नहीं कर रहे हैं।
एसपी की चेतावनी 5 से ज्यादा ग्राहक खड़े होने पर बंद हाेंगी दुकान

एसपी बलवान सिंह राणा खुद हररोज बाजार में भीड़ बढ़ती देख सड़कों पर गश्त करते हैं। गुरुवार को भी एसपी ने गश्त करते हुए दुकानदारों को चेताया। एसपी ने कहा कि अगर किसी दुकान पर 5 से ज्यादा ग्राहक मिलते हैं तो उसको बंद करवा दिया जाएगा। वहीं दुकानों के सामने डिस्टेंस में मार्किंग होनी चाहिए।

दुकान का दरवाजा बंद कर बना रहे थे ट्रैक सूट

लाला लाजपत राय चौक नजदीक एक दुकान का गेट बंद कर अंदर करीब 24 महिला और पुरूष इकट्ठे बैठकर ट्रैक सूट बना रहे थे। इस दौरान किसी ने मास्क भी नहीं लगाया हुआ था। डीएसपी शमशेर सिंह दहिया को इसकी गुप्त सूचना मिली थी। ऐसे में डीएसपी ने अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच दरवाजा खुलवाया। अंदर जाकर देखा तो वहां 24 लोग बिना मास्क काम कर रहे थे। ऐसे में पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया।

पुलिस कर्मचारियों ने बिना मास्क वालों को दुकान पर ले जाकर दिलवाए मास्क

डीएसपी शमशेर दहिया के नेतृत्व में भारी पुलिस बल बाजार में गश्त कर रहा था। इस दौरान पुलिस को जो भी बिना मास्क बाजार में घूमता हुआ मिला उसकी ही शर्ट निकलवा दी और मुंह पर बंदवा दी। इसके बाद पुलिस कर्मचारी उनके साथ दुकान पर लेकर जाते और मास्क दिलवाते। इस अर्धनग्न परेड के बाद बिना मास्क घूमने वाले तीतर बीतर हो गए।

नगर परिषद ने दुकानदारों को 200-200 रुपये का लगाया जुर्माना

प्रशासन ने सभी दुकानदारों को दुकानों के सामने मार्किंग करने के निर्देश दिए हुए हैं। ताकि ग्राहक सामान लेने आए तो मार्किंग के अंदर खड़े हो जाए। इससे सोशल डिस्टेंस बना रहेगा और कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा नहीं होगा। ऐसे में नगर परिषद ने बुधवार को 4 दुकानों और गुरुवार को 13 दुकानों के चालान काटे। इस दौरान सभी दुकानदारों को 200-200 रुपये का जुर्माना लगाया।
उल्लंघन करने वाले दुकानदारों पर कर रहे कार्रवाई: डीएसपी

डीएसपी शमशेर सिंह दहिया ने कहा कि बिना मार्किंग ग्राहकों की भीड़ लगवाने वाले दुकानदारों की दुकानें बंद करवाई गई हैं। एक दुकान के अंदर कुछ मजदूर इकट्ठे बिना मास्क ट्रैक सूट बना रहे थे जिन्हें कार्रवाई के लिए हिरासत में लिया गया है। यह कार्रवाई सुचारू रूप से चलती रहेगी।