पंजाब, जम्मू-कश्मीर, राजस्थान से आवागमन करने वाहन चालकों की हेल्थ स्क्रीनिंग की

  • सभी की हिस्ट्री जान रजिस्टर में दर्ज की, बिना मास्क वालों को मास्क

टोहाना. स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा चंडीगढ़ रोड स्थित पंजाब सीमा पर अन्य राज्यों से आवागमन करने वाले वाहन चालकों के स्वास्थ्य की जांच की। सुखद खबर ये है कि किसी भी वाहन चालक में कोरोना संबंधी कोई लक्षण नहीं मिला। विभाग द्वारा यह जांच निरंतर जारी रहेगी।
इन राज्यों से आए थे वाहन चालक

विभाग की ओर से ड्यूटी दे रहे एमपीएचडब्ल्यू रमेश कुमार ने बताया कि उन्होंने अपने सहायक एलटी प्रदीप कुमार के साथ कुल 80 वाहन चालकों की हेल्थ स्क्रीनिंग की। उन्होंने बताया कि सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक पंजाब की ओर से 48, जम्मू कश्मीर की ओर से 7, राजस्थान व तमिलनाडू की ओर से दो दो तथा हरियाणा से 21 वाहन चालक आए। इन सभी चालकों की हेल्थ स्क्रीनिंग की गई। थर्मल स्क्रीनिंग भी की तथा जो वाहन चालक बिना मास्क के थे उन्हें मास्क भी दिए गए। उन्होंने बताया कि इस दौरान सभी चालकों की ट्रैवलिंग हिस्ट्री लेकर रजिस्टर में दर्ज भी की गई ताकि जरूरत पड़ने पर उनसे संपर्क किया जा सके।

5921 लोगों की डोर टू डोर जांच की

नागरिक अस्पताल के एसएमओ डॉ. एचएस सागु व हेल्थ इंस्पेक्टर सतपाल ने बताया कि दूसरी ओर विभाग की टीमों ने डोर टू डोर जाकर 1157 घरों में लोगों की हेल्थ स्क्रीनिंग की गई। जिसके दौरान 5921 लोगों की जांच की गई लेकिन किसी में भी कोरोना का कोई लक्षण नहीं मिला। उन्होंने आमजन का आह्वान किया कि सभी सरकार की ओर से जारी हिदायतों का पालन करें ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हो सके।