गेहूं उठान पर जाेर, खरीद से ज्यादा हुआ उठान, सक्रिय हुई सरकारी एजेंसियां

  • गुरुवार काे साढ़े 11 हजार क्विंटल से ज्यादा हुआ गेहूं का उठान

हिसार. मंडियाें में गुरुवार काे लगातार दूसरे दिन भी गेहूं खरीद कम हुआ और उठान पर ज्यादा जाेर दिया गया। हालांकि माैसम एकदम साफ रहा, लेकिन आगामी दिनाें में माैसम विभाग की भविष्यवाणी काे देखते हुए सरकारी खरीद एजेंसियां सक्रिय हाे रही है। गुरुवार काे गेहूं का उठान साढ़े 11 हजार क्विंटल से ज्यादा हुआ। इसमें अकेले हिसार मंडी से 8 हजार क्विंटल गेहूं का उठान हुआ। हालांकि आज मंडी में कुल 1733 क्विंटल गेहूं की खरीद हुई। जबकि शाहपुर गांव के खरीद केंद्र पर 2308 क्विंटल गेहूं की खरीद की गई। इसी तरह मंडी में सरसाें की खरीद 2250 क्विंटल रही।
हैफेड, डीएफएससी, एफसीआई और वेयर हाउसिंग गेहूं की खरीद कर रही हैं। जबकि किसानाें और आढ़तियों की सुविधा के लिए प्रबंध मार्केट कमेटी की ओर से हैं। मंडी सुपरवाइजर जेपी सिंह ने किसानाें से बात कर उनकी समस्याओं काे जाना।
उधर, मार्केट कमेटी के चेयरमैन महावीर जांगड़ा ने कहा कि आगामी समय में खराब हाेते माैसम से पहले ही एजेंसियाें काे ज्यादा से ज्यादा गेहूं उठान के लिए निर्देश जारी किए हैं। ताकि बरसात में गेहूं खराब न हाे। गांवाें मे बने खरीद केंद्राें पर भी प्रबंधों काे सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए हैं।